सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

वो फ्लोर टेस्ट किसी अग्नि परीक्षा से कम नही है जिसके लिए हामी भर दिए गहलोत

राजस्थान में गहलोत सरकार फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार।

Sudarshan News
  • Aug 14 2020 6:42PM
राजस्थान में पिछले एक महीने से चल रही सियासी लड़ाई का अंत हो गया हैं। राजस्थान में दो भागो में विभाजित हो चुकी कांग्रेस सरकार फिर एक होती समझ आ रही है। शुक्रवार से शुरू होने जा रहा विधानसभा सत्र के दौरान कांग्रेस पार्टी विश्वास मत प्रस्ताव ला सकती है।जिसमें उसे केवल 101 विधायकों की नहीं बल्कि 125 विधायकों का अपने पक्ष में मत चाहिए तभी वह अपनी प्रभूता दोबारा स्थापित कर पाएगी।

गुरुवार को हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि वह विधानसभा में 19 विधायकों के बिना भी बहुमत साबित कर सकते थे। लेकिन वह पार्टी को तोड़ना नहीं चाहते। उन्हें इससे खुशी नहीं मिलेंगी, उन्होंने आगे कहा कि हम खुद  विश्वास मत लेकर आएगे, वह पहले से विधानसभा अध्यक्ष के पास हैं। विधानसभा कारवाही आरंभ होने पर विधानसभा स्पीकर विश्वास मत पर व्यवस्था दे सकते है।जिसके बाद इस पर बहस होगी और कांग्रेस को फ्लोर टेस्ट देना होगा। जिसमे बीजेपी और उसके सहयोगी दल कांग्रेस के खिलाफ मत देगे।

राजस्थान विधासभा की कुल सीटों की संख्या 200 है जिसमें से कांग्रेस के पास 101 सीटें है और 6 सीटें उसकी सहयोगी पार्टी बसपा की हैं।वहीं दूसरी तरफ बीजेपी के पास 72 सीटें है और करीब 21 सीटें उसके सहयोगी दलों की हैं। इस आंकड़े को मदे नज़र रखते हुए, कांग्रेस को बहुमत साबित करने में दिक्कत नहीं होगी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार