सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

रुपईडीहा से तस्करी कर नेपाल भेजी गई 520 बोरी चीनी बरामद

भारत सरकार द्वारा नेपाल को होने वाली चीनी निर्यात पर काफी समय से रोक लगा रखी है। इसी वजह से तस्कर चीनी की तस्करी कर नेपाल भेज रहे हैं।

राम जी सोनी-Twitter@ramjisonistv
  • Jun 24 2022 3:39PM




भारत-नेपाल बॉर्डर पर काफी दिनों से चीनी और यूरिया खाद की तस्करी जोरो पर है। भारतीय इलाकों से तस्कर चीनी और यूरिया खाद  की तस्करी कर नेपाल भेज रहे हैं। एक अनुमान के मुताबिक केवल रुपईडीहा नेपाल बोर्डर से हज़ारों बोरी चीनी और सैकडो बोरी यूरिया खाद तस्करी के माध्यम से नेपाल भेजा रहा है। तस्कर सीमावर्ती इलाकों के पगडंडियों व गांव के रास्तों से दिन भर खुलेआम आफरूट से चीनी के बोरों को साईकिलों पर लादकर नेपाल ले जाते हैं। आज रुपईडीहा नेपाल बॉर्डर से सटे नेपाली जिला बाँके की पुलिस व डीआईजी के विशेष दस्ते ने एक गोदाम पर छापामार कर 520 बोरी चीनी बरामद कर नेपालगंज कस्टम कार्यालय के सुपुर्द कर दिया है। मिली जानकारी के अनुसार मुखबिर की खास सूचना पर डीआईजी व बाँके पुलिस की टीम ने नेपालगंज उपमहानगरपालिक वार्ड नम्बर 01 स्थित नंदनी मिल के ग्राउंड में तस्करी कर लाई गई 520 बोरी चीनी व 51 बोरी दाल को बरामद कर उसे कस्टम के हवाले कर दिया है। बरामद माल की कीमत तकरीबन 18 लाख 27 हज़ार रुपये है। पुलिस ने पत्रकारों को बताया कि भारत से तस्करी कर उक्त माल को लाया गया था।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार