सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Corona के चलते भीषण तबाही झेल रहे अमेरिका में Lockdown खत्म ?

डोनाल्ड ट्रम्प के बयानों के आधार पर कुछ ऐसा ही लगा..

Sudarshan News
  • May 6 2020 4:12PM

ट्रंप ने किया अमेरिका को खोलने का दावा, क्या ख़त्म हो गये अमेरिका के बुरे दिन? कोरोना से अबतक सबसे ज्यादा तबाही झेल चुका अमेरिका  एक तरफ जहाँ महामारी से त्रस्त है तो वही दूसरी ओर अबतक के अपने इतिहास में पहली बार अमेरिका  अर्थव्यवस्था की ऐसी स्थिति का सामना कर रहा है।


ऐसे समय में अमेरिका के पास ज्यादा दिनों तक लॉकडाउन का सहारा लेना किसी भी स्थिति में वैकल्पिक नहीं है। दूसरी तरफ जनता की लगातार मांग रही है की अमेरिका में लॉकडाउन खोला जाऐ और अब अमेरिका के राष्ट्रपति का कोरोना को लेकर जो नया दावा सामने आया है उसे देखते हुए अटकने लगाई जा रही है की शायद अब अमेरिका को लॉकडाउन से मुक्ति मिलें।


कोरोना वायरस से होने वाली मौत का आंकड़ा अमेरिका में लगातार बढ़ता जा रहा है। लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का दावा है कि अब कोरोना वायरस का असर कम होना शुरू हो गया है। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अब हम कोरोना वायरस से लड़ाई की अगली स्टेज में है, जिसका मतलब अब अमेरिका को खोलने की ओर कदम बढ़ाए जाएंगे।


डोनाल्ड ट्रंप ने एक कार्यक्रम में कहा कि अमेरिका कोरोना वायरस को मात दे रहा है, लाखों अमेरिकी लोग लंबे वक्त से घरों में हैं जिसकी वजह से हमें जीत मिल रही है। आज हजारों अमेरिकी लोगों की जान बचाई जा चुकी है, अब धीरे-धीरे अमेरिका को खोलने का काम शुरू होगा।
अमेरिकी राष्ट्रपति का ये बयान तब आया है, जब पिछले चौबीस घंटे में एक बार फिर अमेरिका में कोरोना से मरने वालों के आंकड़े में उछाल देखने को मिला है। पिछले चौबीस घंटे में अमेरिका में 2333 लोगों की जान चली गई है, जिसके साथ कुल मरने वालों का आंकड़ा 71 हजार के पार हो गया है।


डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया कि पिछले एक हफ्ते में नए मामलों और मौतों के आंकड़े काफी कम हुए हैं, जो कई देशों से काफी बेहतर हैं। इसी के साथ उन्होंने कहा कि अमेरिका दुनिया का एकमात्र देश है, जहां 70 लाख से अधिक लोगों का कोरोना वायरस टेस्ट हो गया है।
गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अब धीरे-धीरे अमेरिका को खोलने की ओर कदम बढ़ा चुके हैं, कई राज्यों ने अपने यहां कुछ हदतक ढील दी है। कई राज्यों में पब, रेस्तरां खुलने शुरू हो गए हैं। डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर जल्द ही अपनी चुनावी रैलियों की शुरुआत भी करने वाले हैं।

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

कोरोना के कारण पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

Donation
1 Comments

good

  • Guest
  • May 6 2020 8:51:55:623PM

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार