सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

10 राज्यों में PFI के ठिकानों पर NIA और ED की छापेमारी... PFI अध्यक्ष समेत 100 लोग गिरफ्तार... सुदर्शन न्यूज पहले ही कर चुका था खुलासा

छापेमारी के वक्त 100 से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, बिहार, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, असम और महाराष्ट्र में NIA ने छापेमारी की हैं। PFI और उससे जुड़े लोगों की ट्रेनिंग, टेरर फंडिंग और लोगों को संगठन से जोड़ने के खिलाफ ये NIA की अबतक की सबसे बड़ा अभियान है।

Gunjan Kapoor
  • Sep 22 2022 10:41AM

आपको बता दें की सुदर्शन न्यूज़ के दिनांक 20 सितम्बर को एक लेख के माध्यम से इस बात का खुलासा कर चुका था कि आतंकी संगठन पीएफआई पर बड़े स्तर कार्रवाई होने वाली है।

आतंकी हमलों और आतंकवादियों की गतिविधियों में बढ़ोतरी देख कर अब सरकार ने आतंकवादियों की कमर कसने की ठान ली हैआतंकवादियों की कमर तोड़ने के लिए आज राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने तमिलनाडु, केरल समेत 10 राज्यों में PFI के ठिकानों पर छापेमारी की है।

आपको बता दें कि छापेमारी के वक्त 100 से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, बिहार, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, असम और महाराष्ट्र में NIA ने छापेमारी की हैं। PFI और उससे जुड़े लोगों की ट्रेनिंग, टेरर फंडिंग और लोगों को संगठन से जोड़ने के खिलाफ ये NIA की अबतक की सबसे बड़ा अभियान है।

वहीं PFI की ओर से एक बड़ा बयान जारी हुआ है, और जानकारी दी गई है कि PFI के राष्ट्रीय, राज्य स्तरीय और स्थानीय नेताओं के परीसर में भी छापेमारी हो रही है। सभी राज्यों में PFI के कार्यालयों पर भी छापेमारी की जा रही है। PFI ने इस पूरी कार्रवाई को लेकर कड़ा विरोध किया है। साथ ही कहा है कि केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग के लिए आपत्ति जताई हैं।

वहीं जयपुर के मोती डूंगरी रोड पर PFI के दफ्तर पर NIA ने भी छापेमारी की है। छापेमारी के दौरान एमडी रोड को पूरी तरह से बंद कर दिया गया था। साथ ही साथ मौके से कई दस्तावेज जब्त किए गए हैं।

आपको बता दें कि NIA की छापेमारी में दो संदिग्धतों को गिरफ्तार भी किया गया हैं। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत पूर्वांचल व पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में NIA और ED ने छापेमारी की है। हिरासत में लिए गए दोनों व्यक्तियों का संबंध PFI से बताया जा रहा है।


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार