सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

एक्वा लाइन पर अब बस स्टेशन पर मेट्रो नहीं रुकेगी

व्यस्त घंटों में लोगों के समय की बचत को लेकर नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (एनएमआरसी) ने बड़ा फैसला लिया है।

Anchal Yadav
  • Feb 3 2021 8:27PM
व्यस्त घंटों में लोगों के समय की बचत को लेकर नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (एनएमआरसी) ने बड़ा फैसला लिया है। व्यस्ततम लाइन मानी जाने वाली एक्वालाइन पर अब 10 स्टेशन पर मेट्रो नहीं रुकेगी। हालांकि, इस रूट पर मेट्रो के न रुकने का समय और दिन भी निर्धारित किया गया है। दो दिन शनिवार व रविवार को मेट्रो सभी स्टेशनों पर रुकेगी।
एनएमआरसी की एमडी रितु माहेश्वरी ने बताया कि अभी तक नोएडा डिपो से सेक्टर-51 तक का सफर पूरा करने में 45 मिनट 43 सेकंड का समय लगता है। 10 स्टेशनों पर मेट्रो न रुकने की वजह से औसतन 9 मिनट की बचत होगी। यह सफर अब 36 मिनट 40 सेकेंड में पूरा किया जा सकेगा। हालांकि, फास्ट मेट्रो की जानकारी यात्रियों को अनाउंसमेंट के जरिए दी जाएगी। साथ ही मेट्रो के अंदर भी ताकि सफर के दौरान किसी को परेशानी का सामना न करना पड़े।एक्वालाइन पर सोमवार से शुक्रवार तक मेट्रो सुबह 8 से 11 और शाम 5 से 8 बजे तक 21 में से 10 स्टेशनों पर नहीं रुकेगी। एनएमआरसी के अधिकारियों की माने सेक्टर-50, 101, 81, 83, 143, 144, 145, 146, 147 व 148 स्टेशन पर मेट्रो नहीं रुकेंगी। लोगों को सफर के दौरान 9 मिनट का फायदा होगा यानी की पहले से आखिरी स्टेशन की दूरी तय करने में 9 मिनट की बचत होगी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार