सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

जिस जिस ने भी बहाया श्रीलंका वालों का रक्त उन्हें भूला नही श्रीलंका... 1 साल बाद उन्हें दबोचा

2019 श्रीलंका आतंकवादी हमले का मास्टरमाइंड मौलाना 'चढ़ा पुलिस के हत्थे'

shivam mrinal
  • Apr 7 2021 7:02PM
2011 श्रीलंका के लिए एक बेहद ही कला दिन, जब ईस्टर के पावन त्यौहार पर श्रीलंका की धरती मासूम निर्दोष लोगों के लहू से धूमिल हो गई, बता दें कि बीते 2019 के ईस्टर संडे के दौरान कुछ जिहादियों ने श्रीलंका के कई लग्ज़री होटल्स ,चर्च, एवं पब्लिक प्लेसेस को निशाना  बनाते हुए आतंवादी घटना को अंजाम दिया, बेहद ही कट्टरपंथ और अलगाववादी मानसिकता रखने वाले इन जिहादियों के कायराना हमले में  11 भारतीय  सहित 270 निर्दोष नागरिक की निर्मम हत्या कर दी गयी थी . बताया जा रहा है कि ये आतंकवादी  ISIS से जुड़े हुए, स्थानीय इस्लामी चरमपंथी समूह नेशनलिस्ट तौहीद जमात से नाता रखते थे। 

लेकिन अब ठीक इस  बुझदिलाना निर्दयी  घटना के 1 वर्ष पश्चात, लोगों के दिलों को ठंडक देने वाली एक ऐसी खबर निकल कर सामने आ रही है , जोकि इन मासूम पीड़ितों  के चिताओं को ठंडक देने में काफी कारगर होगी, श्रीलंकन सरकार के जन सुरक्षा मंत्री सरथ वीरशेखरा ने संवादाताओं से बातचीत करते हुए ये  कि 2019 में ईस्टर संडे हमलों के मुख्य षड्यंत्रकारी की पहचान काफी, मसक्कत एवं गहन तफ़्तीश के बाद कर ली गयी है. इस व्यक्ति का नाम मीडिया के सामने उजागर करते हुए मंत्री साहब ने बाकायदा यह  जानकारी दी की, यह जिहादी कट्टरपंथ मानसिकता रखने वाला मौलाना काफी दिनों से ISIS के संपर्क में था, एवं उन्ही के इशारों पर सारे गंभीर वारदातों को अंजाम देता है. उन्हीने प्रेस को विस्तृत ये बताया कि 32 संदिग्धों पर हत्या और हत्या की साज़िश रचने को लेकर आरोपित घोषित किया गया है, हमने 8 डोज़ियर अटॉर्नी जनरल को सौंप दिए है, और 75 अन्य संदिग्ध हिरासत में हैं, रिमांड हिरासत में कुल 211 संदिग्ध है जिनमें 32 लोगों को आरोपित घोषित किया गया है. 

मामला इतना ग़मगीन इसलिए भी चल रहा है कि 2021 का ईस्टर अब बस आने ही वाला है, और श्रीलंकन सरकार के सामने पिछले कुछ ज़ख्म उभरकर सामने आ रही है, इसीलिए सरकार  अपनी चौखसी पूरी तरीके से सख्त कर दी है, वरिष्ठ उप महानिरीक्षक और पुलिस प्रवक्ता अजित रोहना ने भी मीडिया को ये अस्वस्थ किया है कि प्रशासन के द्वारा करीब ईस्टर के मौके पर 12000 से अधिक सुरक्षाकर्मी शहर के चर्च, होटल्स, एवं टूरिस्ट स्थलों पर 24/7  तैनात रहेंगे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार