सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

जहां हुआ था पवित्र भगवा ध्वज का अपमान...अब वहीं जावेद और अख़्तर ने हिंदू महिला और पुरुष से की बेरहमी से मारपीट...हिंदू समाज सड़क पर उतरा

श्री राम के जयकारे से गूंजा समूचा शहर...रविवार को हिंदू समाज ने जिले के बंद की घोषणा कर दी है

Yogesh Mishra
  • Nov 19 2022 8:28PM

 
 
 
 
छत्तीसगढ़ के कवर्धा शहर के लोहारा नाका चौक में एक फिर सड़क में रखे गिट्टी हटाने को लेकर दो पक्षों में जमकर विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ा कि स्थानीय सब्जी व्यापारी प्रकाश साहू और उसके पत्नी को एक मुस्लिम युवक ने जमकर लात घुसे से धुनाई कर जान से मारने की धमकी दे दी। घटना के बाद अब सर्व हिंदू समाज ने कवर्धा बंद का ऐलान कर दिया है।
 
 
 
मामले की सूचना मिलते ही मौके पर भारी संख्या में पुलिस पहुँची और अख्तर खान और उसके साथ पिंटू को हिरासत में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी।
 
 
जानकारी के मुताबिक, दिनांक 19.11.2022 की सुबह नवीन बाजार लोहारा रोड निर्माण कार्य में लगने वाले गिटटी हटाने को लेकर लोहारा नाका के पास रहने वाले प्रकाश साहू द्वारा कान्ट्रेटर को गिट्टी हटाने बोला जा रहा था। इसी दौरान गिट्टी की बात को लेकर वहीं पर दुकान संचालक अख्तर खान के साथ वाद विवाद होकर झूमाझटकी एवं लड़ाई झगड़ा होने लग गये। जिस पर प्रार्थी प्रकाश साहू की रिपोर्ट थाना कवर्धा में अपराध क्रमांक-875/22, धारा 452, 504, 354, 294, 323, 506बी, 34 भादवि पंजीबद्व किया जाकर प्रकाश साहू एवं परिवार की महिला के साथ वाद विवाद एवं लड़ाई झगड़ा होने के कारण कवर्धा पुलिस द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुये नामजद दोनों आरोपी अख्तर खान पिता अनवर खान एवं पिन्टू उर्फ जावेद पिता आलम खान, लोहारा नाका कवर्धा को गिरफ्तार कर ज्यूडिसीयल रिमांड में जेल भेजा गया।
 
 
 
 
सूचना मिलते ही पहुंचा हिंदू समाज
सूचना मिलते ही विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता ने पीड़ित परिवार के समर्थन में पहुँचे और अख्तर खान और पिंटू के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग को लेकर सड़क जाम कर दिया और नारेबाजी करते रहे। वहीं विश्व हिंदू परिषद ने इस मामले पर शासन प्रशासन पर एक पक्ष पर संरक्षण देने का आरोप लगाया है। मौके की गंभीरता को देखते हुए पुलिस देर ना करते हुए पूरे इलाके में पुलिस जवानों की तैनाती कर दी, वहीं लोगों की आवाजाही भी बंद कर दिया गया।
 
 
 
यहीं हुआ था भगवा का अपमान
आपको बता दें कि साल भर पूर्व इसी चौक पर दो समुदायों के बीच झंडा विवाद के चलते इलाके में कर्फ्यू लगा दी गई थी और धारा 144 भी लागू कर दिया गया था। महीनों तक तनाव की स्थिति थी और भारी संख्या में यहां पुलिस बल तैनात किए गए थे, जिस से सबक लेते हुए पुलिस ने इस बढ़ते विवाद पर गंभीरता दिखाते हुए तत्काल दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया है, इस विवाद के चलते शहर में एक बार फिर दो वर्गों के बीच तनाव की स्थिति निर्मित हो गई है।
 
 
 
हिंदू समाज ने बुलाया बंद
 
इस घटना के बाद हिंदू समाज में खासा आक्रोश देखा जा रहा है। वीएचपी ने संदेश जारी कर कहा है कि 3 अक्टूबर की घटना को आज फिर से इस्लामिक जिहादियों ने दोहराया है। फुटकर सब्जी व्यापारी राधिका साहू पर अख्तर खान और उसके साथियों ने उसी झंडा विवाद (जिस जगह दुर्गेश देवांगन को जान से मारने की कोशिश की गई थी) वाली जगह पर जानलेवा हमला किया गया। जिले में बांग्लादेशी और रोहिंग्यो का फर्जी आधार कार्ड एवम वोटर आईडी बनाकर उन्हें बसाया जा रहा है। घटना के विरोध में और बाहरी मुसलमानो की जांच के विषय में कल 20.11.22 को हिंदू समाज , विश्व हिंदू परिषद कवर्धा नगर बंद का आवाह्न करता है। एकत्रीकरण स्थल - झंडा चौक विंध्यवासनी मंदिर को बनाया गया है। साथ ही एक होने का समय सुबह 8 बजे तय किया गया है। सर्व हिंदू समाज, विश्व हिन्दू परिषद ने ये अपील सोशल मीडिया में जारी किया है।
 
 
 
 
 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार