सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

कांग्रेस की महिला MLA शकुंतला के जन्मदिन मनाने CEO ने जारी कर दिया व्यवस्था का आदेश, अधिकारियों-कर्मचारियों को दे दिया गया टेंट लगवाने, पार्किंग कराने का ज़िम्मा

शकुंतला साहू आज अपने जन्मदिवस मना रही हैं और इस अवसर पर शकुंतला साहू के जन्मदिन को लेकर के पूरा सरकारी अमला सीईओ जनपद पंचायत के आदेश के बाद मुस्तैद रहने की तैयारी का आदेश थामे रहा।

योगेश मिश्रा, छत्तीसगढ़ ब्यूरो
  • Feb 7 2021 7:40PM
समय-समय पर हमारे जनप्रतिनिधि और राजनेता कुछ ऐसी गतिविधि को अंजाम दे देते हैं, जिससे उनके साथ साथ उनकी पार्टी की भी फजीहत हो जाती है। ऐसा ही कुछ किया है, कसडोल विधानसभा क्षेत्र की विधायक और छत्तीसगढ़ शासन की संसदीय सचिव शकुंतला साहू ने। 



शकुंतला साहू आज अपने जन्मदिवस मना रही हैं और इस अवसर पर शकुंतला साहू के जन्मदिन को लेकर के पूरा सरकारी अमला सीईओ जनपद पंचायत के आदेश के बाद मुस्तैद रहने की तैयारी का आदेश थामे रहा। ऐसे में इस पूरी गतिविधि के बाद कांग्रेस पार्टी की फजीहत संसदीय सचिव शकुंतला साहू ने करा दी है।


बतादें कि कसडोल कांग्रेस विधायक शंकुतला साहू का आज जन्मदिन है। अच्छी बात है, लेकिन जो भी आयोजन करना था, निजी या समर्थकों के द्वारा किया जा सकता था। पहली बार ऐसा हुआ कि विधायक के जन्मदिन मनाने के लिए शासकीय तौर पर आदेश भी जारी हो गया। फिर क्या था,बवाल मच गया और आखिर में कलेक्टर को हस्तक्षेप कर आयोजन को रद्द करवाना पड़ा। भाजपा के लोगों ने इस मामले में कांग्रेस सरकार को आड़े हाथों लिया। लेकिन पार्टी के भद्द होने से संगठन के नेताओं ने भी नाराजगी जताई है, वहीं जवाब तलब हो सकता है. इसलिए कि आखिर शासकीय कर्मियों की ड्यूटी किसके कहने पर लगाई गई?


दरअसल जनपद पंचायत पलारी के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने लिखित आदेश जारी किया था। जारी किये गए लिखित आदेश में दर्जनों छोटे-बड़े अधिकारियों की ड्यूटी लगायी गई थी। जन्मदिन कार्यक्रम में 500 लोगों के आने की संभावना व्यक्त करते हुए जनपद पंचायत सीईओ ने व्यवस्था के लिए अनुविभागीय अधिकारी से लेकर उप अभियंता, तकनीकी सहायक, डाटा इंट्री ऑपरेटर, भृत्य तक की ड्यूटी लगा दी। इन्हें परिसर में टेंट, दरी की व्यवस्था से लेकर मंच व्यवस्था व अतिथियों का स्वागत, जलपान व पानी की व्यवस्था से लेकर सैनेटाइजर और कार्यक्रम स्थल की स्वच्छता, पार्किंग व्यवस्था तक की जिम्मेदारी सौंप दी गई। मीडिया में खबर वायरल होते ही कलेक्टर सुनील जैन ने मामले का संज्ञान लिया और पलारी में आयोजित जन्मदिवस समारोह को ही निरस्त कर दिया।



एक दर्ज़न से ज्यादा पेज़ के विज्ञापन
एक तरफ छत्तीसगढ़ सरकार लगातार कर्ज ले रही है। सरकार के मुखिया भूपेश बघेल के साथ ही छत्तीसगढ़ शासन के मंत्री इस बात को बार-बार कहते हैं कि सरकार सादगी के साथ चल रही है और फिजूलखर्ची नहीं की जाएगी। ऐसे में एक विधायक और संसदीय सचिव के जन्मदिवस को मनाने के लिए जिस तरह से पूरे अमले के लिए आदेश जारी कर दिया गया। टेंट, पार्किंग के साथ ही मंच संचालन जैसे व्यवस्थाओं को लेकर प्रोटोकॉल जारी किया गया, उसको लेकर के लोग सोशल मीडिया पर अपनी भड़ास लगातार निकाल रहे हैं। वहीं लोग सवाल पूछ रहे हैं कि भला ऐसी क्या जरूरत पड़ी कि एक विधायक और संसदीय सचिव के जन्म दिवस को मनाने के लिए पूरे सरकारी अमले को आदेश थमा दिया गया? कसडोल विधानसभा क्षेत्र की विधायक और संसदीय सचिव शकुंतला साहू के द्वारा स्थानीय अखबारों में एक दर्जन से ज्यादा पेज में विज्ञापन प्रकाशन को लेकर भी लोग फिजूलखर्ची को लेकर सवाल खड़ा कर रहे हैं। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार