सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

विधायक, सुरेन्द्र मैथानी ने मा. चिकित्सा एंव स्वास्थ्य तथा परिवार कल्याण विभाग मंत्री से रोगियों के इलाज की सुविधाओं को और सुदृढ़ बनाने का किया आग्रह।

गोविन्द नगर के विधायक, सुरेन्द्र मैथानी ने मा. श्री जय प्रताप सिंह जी मा. चिकित्सा एंव स्वास्थ्य तथा परिवार कल्याण विभाग मंत्री जी से सचिवालय लखनऊ में भेंट की। और जानने के लिए नीचे पढ़े --

धर्मेंद्र सिंह राठौर
  • Aug 3 2021 6:56PM
गोविन्द नगर के विधायक, सुरेन्द्र मैथानी ने मा. चिकित्सा एंव स्वास्थ्य तथा परिवार कल्याण विभाग मंत्री, श्री जय प्रताप सिंह जी से, कानपुर के काफी बड़े सरकारी अस्पताल (उर्सला) में रोगियों के इलाज की सुविधाओं को और सुदृढ़ बनाने का किया आग्रह। 

विधायक ने मंत्री जी से कहा कि, आपके मंत्रित्वकाल में पिछली सरकार की तुलना में भारी बदलाव एंव व्यवस्थायें काफी अच्छी हुई है परन्तु कुछ और अधिक ऐसी व्यवस्थायें है जिनकों व्यवस्थित करने की जनहित में अति आवष्यकता है। जिसमें विषेषरूप से बिल्डिंग के जीणोद्वार की, एंव सिटी स्कैन मशीन, जो किन्ही करणो से खराब हो गई है उसे बनवाने की आवष्यकता है। एम॰आर॰आई0 की सुविधा है परन्तु डाक्टर की अतिरिक्त आवश्यकता है, एक डाक्टर केवल पैथलॉजी में है। जनरल ओ॰पी॰डी॰,आई एवं आर्थो, ई.एन.टी. के मरीजों को भी स्तरीय बेहतर सुविधा दी जा रही है। परन्तु बेहोशी (एनस्थीशिया) के मात्र एक ही डाक्टर होने की वजह से काफी कठिनाई आ रही है। इसके साथ ही मरीजों की संख्या अधिक होने की वजह से,व्हील चेयर,इस्ट्रचेर आदि बेसिक आवश्यकताओं की चीजों को और अधिक बढ़ाने की महती आवश्यकता है। विधायक सुरेन्द्र मैथाानी ने मन्त्री जी कहा कि,जरूरतमंद एंव गरीब लोगो के स्वास्थ्य लाभ की दृष्टि से उक्त व्यवस्थाओ के साथ नर्सिंग स्टाफ एंव एस॰जी॰पी॰जी॰आई लखनऊ के तर्ज पर,यहाँ भी,संविदा या इस्थाई रूप से,सिक्योरिटी गार्ड की भी प्रबल आवष्यकताओं को पूर्ण कराने का भी आग्रह किया।

इसके साथ ही विधायक सुरेन्द्र मैथानी ने कानपुर के जे.के. कैंसर संस्थान को लेकर मा. श्री सुरेश खन्ना जी मा. चिकित्सा शिक्षा एवं वित्त तथा संसदीय कार्य विभाग मंत्री, को एक पत्र दिया पत्र में विधायक ने कहा कि, जे.के. कैंसर हॉस्पिटल कानपुर के आस-पास के 16 से 17 जिलों के मजबूर, जरूरत मन्द, आमजन की सहायता का और उनकी जानों को बचाने का एकमात्र केंद्र है। जिसको और अधिक डेवलप करने की आवश्यकता है। जिसमें इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ ही, आधुनिक सुविधाओं को भी देने की आवश्यकता है। जिससे आम गरीब लोग भी, इस गम्भीर बीमारी से, अपने को बचा सके।

पत्र में विधायक ने मा. श्री सुरेश खन्ना जी मा. चिकित्सा शिक्षा एवं वित्त तथा संसदीय कार्य विभाग मंत्री जी से कहा कि, इस संस्थान में कार्यरत कर्मचारियों की भी कुछ समस्याएं हैं उनका भी निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर होना चाहिए। यह कर्मचारी गण, कोरोना के कालखंड में भी, अपनी जान पर खेलकर लोगों की जानों को बचाने में, अग्रणी भूमिका में शामिल रहंे हैं।

विधायक ने मा. मंत्री जी से, बिंदुवार जे.के. कैंसर के कर्मचारियों की समस्याओं के निराकरण हेतु आग्रह भी किया--
1. ठेकेदारी का टेंडर रिन्यूअल किया जाए।
2. अस्पताल के 34 कर्मचारियों में जो वर्तमान में बिना वेतन के तीन महीने से कार्य कर रहे हैं उनको टेंडर में प्राथमिकता दी जाए और उनको कार्य पर रखा जाए।
3. तीन महीने का वेतन नहीं मिला है जो हो सके आर्थिक तौर पर कुछ वेतन का भुक्तान किया जाए। जिससे आर्थिक तंगी से जूझ रहे कर्मचारियों को परिवार का जीवन यापन करने में कुछ सहायता मिल सके।
4. कर्मचारियों को कार्य करने की अनुमति दी जाए जो कि, किन्ही कारणों से रोकी गयी है। जिससे गरीब एवं जरूरतमंद जनता को मेडिकल सहायता देने में भारी व्यवधान उत्पन्न हो रहा है।।

विधायक सुरेन्द्र मैथानी ने मा मंत्री जी से कहा कि, राजकीय जे.के. कैंसर संस्थान के कर्मचारी कैंसर जैसे असाध्य रोग की बीमारी में कार्य करते हैं। जहां मरीजों के परिजन मरीजों को छूने के लिए तैयार नहीं होते हैं वहां उनका कर्मचारी इलाज करते हैं। कोरोना महामारी की पहली और दूसरी लहर में कर्मचारियों ने पूरी ईमानदारी से मरीजों की देखभाल की और अपनी जान जोखिम में डालकर मरीजों का इलाज किया और इलाज करने से पीछे नहीं हटे। और उनकी जान बचाने का कार्य किया। जिसके दृष्टिगत विधायक ने मंत्री जी से जे.के. कैंसर के इन्फास्ट्रक्चर के साथ व्यवस्थाओं को और सुदृढ़ करने हेुत तथा कर्मचारियों के हित में न्याय देने का आग्रह किया है। 
मा मंत्री जी को आग्रह पत्र सौंपने में विधायक सुरेन्द्र मैथानी के साथ नगर पार्षद भी थे।
 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार