सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

श्रीराम मन्दिर शिलान्यास के लिए फ़ैज़ खान नहीं बल्कि इस नाम पर सहमत है पूरा हिन्दू समाज.

जानिए किस को माना जा रहा श्रीराम का सबसे बड़ा अधिकारी..

Rahul Pandey
  • Jul 26 2020 3:06PM
जैसे ही इस बात की घोषणा अक्सर चर्चा में रहने वाले तथाकथित कथावाचक मोहम्मद फैज खान ने की कि वह भगवान श्री राम के ननिहाल की मिट्टी से भगवान श्री राम का मंदिर बनाएंगे वैसे ही अब तक खामोश सेकुलर जगत में एक हलचल सी मच गई और सोशल मीडिया पर इसका भारी विरोध हिंदू संगठनों द्वारा शुरू कर दिया गया। इस बीच में यह चर्चा भी छिड़ गई कि आखिर वह कौन है जो सबसे पहले इसका असली हकदार हैं। खूब मंथन किया गया तो यह सामने आया कि इसके असली हकदार कोई और नहीं बल्कि कोठारी बंधु का परिवार है।

ऐसे में जब इस बात पर चर्चा करें कि आखिर वह कौन है जो श्री राम मंदिर की आधारशिला के लिए सबसे उपयुक्त है तो उसमें सबसे ऊपर नाम आ रहा है कोठारी बंधुओं के परिवार का। यह वह परिवार है जिसने प्रभु श्रीराम के लिए अपने पूरे परिवार का बलिदान कर दिया। यह वह परिवार है जिसमें बरसती गोलियों के बीच में जाकर श्री राम की जन्मभूमि पर धर्म ध्वजा पहरा दी थी । इसी के साथ कई ऐसे परिवार भी हैं जिन्होंने अपनों को श्री राम जन्मभूमि भूमि के आंदोलन में मुगल काल से अब तक खोया है।  ऐसे में जिस प्रकार से मोहम्मद फैज के नाम का प्रचार किया गया वहीं कहीं सोशल मीडिया में आक्रोश की एक बड़ी वजह बनता जा रहा है। इस मामले में निर्विवाद रूप से यह माना जा रहा है कि श्री राम मंदिर के किसी भी शुभ कार्य में अगर कोई सबसे आगे करने योग्य है तो वह कोठारी बंधुओं का परिवार है जिस पर फिलहाल फैसला धर्म आचार्यों को लेना है।

यह वो नाम है जिस पर लगभग लगभग सभी लोग एकमत होते दिखाई रहे हैं। देश को अभी भी कोठारी बंधु का बलिदान ज्यों का त्यों याद है और कारसेवक पुरम में उनकी याद में तस्वीरें भी लगी है । इन तस्वीरों को देखने दुनिया भर के लाखों धर्म निष्ठ हिंदू आते हैं और सम्मान के साथ प्रणाम करते हैं। कोठारी बंधु फिलहाल इस समय प्रभु श्री राम के लोक में निवास कर रहे हैं परंतु उनके द्वारा मंदिर के स्वप्न को पूरा होते देख कर यह माना जा रहा है कि फैज खान के बदले यदि कोठारी बंधु के परिवार को आगे किया जाए तो वह श्रीराम के सम्मान में बलिदान होने वाले अनंत हुतात्माओं को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार