सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

जयंती विशेष- कुकर्मी अकबर को एक खास नाम से बुलाते थे महाराणा प्रताप महान जी.. वामपन्थी निगल गए उस नाम को

जानिए क्या था वो विशेष नाम ?

Rahul Pandey
  • May 9 2021 3:16PM
महाराणा प्रताप बोला करते थे कि "अकबर एक तुर्क है और हमेशा एक तुर्क ही रहेगा, मुग़ल पहले हमारे साथ मित्रता का हाथ बढ़ाते हैं फिर अपनी बुरी दृष्टी हमारे घर की स्त्रियों पर डालते है", और ये हम सभी भी जानते है की उनका सोचना बिलकुल सही है. 

वीर महाराणा प्रताप ने कहा कि वह मिट जायेंगे, मार जायेंगे लेकिन हिंदुत्व की भगवा पताका को अपने जीते जी झुकने नहीं देंगे. उन्होंने कहा था कि हमारा हिन्दू धर्म जैसा है वैसा ही रहेगा, हमारा भारतवर्ष देश जैसा है वैसा ही रहेगा, पर एक दिन ऐसा आएगा की हमारी इस पवित्र भूमि से मुगलों का नामोनिशान मिट जायेगा."

मुगलों का काम ही भारत की स्त्रियों पर गन्दी निगाह डालना होता था और महाराणा प्रताप की वाणी से भी कुछ यही झलका था और इसीलिए महाराणा प्रताप ने अकबर से दोस्ती नहीं की थी. किन्तु आज भी हिन्दुओं की बेटी पर स्त्रियों के साथ कौन क्या कर रहा है इसका उदाहरण तो खुद लव जिहाद से समय-समय पर सामने आ ही रहा है. 

महाराणा प्रताप की मुगलों को लेकर कही बातें उन छद्म सेक्यूलर हिन्दुओं को एक आईना है जो कहते हैं कि लव जिहाद कुछ नहीं होता है. यहाँ पर ये समझ आ जाना चाहिए कि जो महाराणा प्रताप मातृभूमि की खातिर, अपने धर्म की खातिर मुगलों के खिलाफ मिटते रहे, लड़ते रहे लेकिन उनसे समझौता न किया, उनके आगे झुके नहीं.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार