सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

फाल्गुनी एकादशी पर लखनऊ स्थित खाटू श्याम मंदिर में धूमधाम से मनाया गया उत्सव

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित गोमती नदी के किनारे भगवान खाटू श्याम दरबार में फाल्गुनी एकादशी के दिन लाखों भक्तों ने भगवान खाटू श्याम के दर्शन कर उनका उत्सव मनाया।

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Mar 21 2024 12:16AM

इनपुट- रवि शर्मा, लखनऊ

 
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित गोमती नदी के किनारे भगवान खाटू श्याम दरबार में फाल्गुनी एकादशी के दिन लाखों भक्तों ने भगवान खाटू श्याम के दर्शन कर उनका उत्सव मनाया। फाल्गुनी एकादशी के अवसर पर श्याम उत्सव समिति के संरक्षक उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व उपमुख्यमंत्री, राज्यसभा सांसद डॉक्टर दिनेश शर्मा,उत्तरी क्षेत्र के विधायक डॉ नीरज बोरा और संस्था के महा सचिव रुपेश अग्रवाल सहित संस्था के तमाम गणमान्य लोग उपस्थित रहे।
 
जहां खाटू श्याम भगवान के दर्शन करने के लिए श्रद्धालु हारे के सहारे भगवान खाटू श्याम के दर्शन करने आए और सुंदर-सुंदर भजनों का आनंद लेते हुए गुणगान किया। लंबी कतारों में लोग लाइन लगाकर भगवान श्री खाटू श्याम की आराधना की। भगवान खाटू श्याम पांडवों के पुत्र भीम के पौत्र थे। उन्हें मां कामाख्या का आशीर्वाद प्राप्त था। मां कामाख्या ने उनको तीन बाण दिए थे और उनके गुरु ने उनसे वचन लिया था की जो भी पक्ष युद्ध में कमजोर होगा तुम उसकी सहायता करोगे। श्री हरि विष्णु का अवतार भगवान श्री कृष्ण यह सब जानते थे और उन्होंने बर्बरीक से शीश का दान मांग कर उनको शीश का दानी बना दिया और हारे के सहारे की उपाधि दी कि जो भी इस दरबार में हारा हुआ आएगा अपनी विपदा,अपनी पीड़ा, अपनी समस्या लेकर आएगा, उसकी वह समस्या दूर होगी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार