सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

झारखंड के पारा शिक्षकों के लिए बड़ी खुशखबरी- अनुराग एवं अविनाश

झारखंड राज्य अंतर्गत पलामू जिले के पिपरा प्रखंड में पारा शिक्षकों में हर्ष का माहौल है इस हर्ष का कारण उनकी मानदेय में वृद्धि होना है

गौतम राज
  • Aug 11 2021 2:50PM
झारखंड के पारा शिक्षकों के लिए बड़ी खुशखबरी पिपरा प्रखंड के पारा शिक्षक नेता अविनाश कुमार एवं अनुराग सिंह ने बताया कि बिहार के तर्ज पर झारखंड में भी नियमित होंगे। पारा शिक्षक मिलेगा 5200-20200 का वेतनमान, झारखंड के 64 हजार पारा शिक्षकों को शिक्षक दिवस के पूर्व राज्य सरकार बड़ा तोहफा देगी ।उन्हें बिहार के तर्ज पर 5200-20200 का वेतनमान दिया जाएगा। शिक्षकों को 2400 से 2800 का ग्रेड पे भी मिल सकेगा इसमें TET पास प्रशिक्षित पारा शिक्षकों को सीधा लाभ मिलेगा, बाकी के लिए तीन सीमित (आकलन) परीक्षा होगी । जैसे-जैसे पारा शिक्षक इसमें पास करेंगे उन्हें वेतनमान मिलने लगेगा। जो परीक्षा में पास नहीं कर पाएंगे, उन्हें नौकरी से हटाया तो नहीं जाएगा। लेकिन वेतनमान नहीं मिलेगा, उन्हें मानदेय से ही संतोष करना पड़ेगा। शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो अब 11 अगस्त 2021 को पारा शिक्षकों के वेतनमान और मानदेय बढ़ोतरी पर विभागीय अधिकारियों से परामर्श करेंगे और उसके बाद 18 अगस्त 2021 को पारा शिक्षकों के साथ अंतिम वार्ता में इस पर मुहर लगेगी। पारा शिक्षक को ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि किस्मत न सब दिन सोता है देखें आगे क्या होता है। जब तक सांस है तब तक आशा है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार