सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Jharkhand: झारखंड के मुख्यमंत्री सोरेन को ED का समन, पूछताछ के लिए बुलाया

ईडी ने झारखंड के सीएम आवास पर छापेमारी कर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की एक बैंक पासबुक और चेकबुक जब्त की थी. वहीं सीएम सोरेन के सहयोगी और झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के नेता पंकज मिश्रा के आवास पर भी छापेमारी की गई थी.

Sumant Kashyap
  • Nov 2 2022 10:51AM
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रहा हैं. बात दें कि अवैध खनन मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सीएम सोरेन को समन जारी किया है. वहीं सोरेन को 3 नवंबर को रांची स्थित इडी के कार्यालय में पूछताछ के लिए उपस्थित होने को कहा है.

जानकारी के लिए बात दें कि  इससे पहले ईडी ने झारखंड के सीएम आवास पर छापेमारी कर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की एक बैंक पासबुक और चेकबुक जब्त की थी. वहीं सीएम सोरेन के सहयोगी और झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के नेता पंकज मिश्रा के आवास पर भी छापेमारी की गई थी.

बात दें कि पंकज मिश्रा मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्य आरोपी हैं.वहीं, पंकज मिश्रा को 19 जुलाई को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट ( PMLA) के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया था. बात दें कि पंकज मिश्रा  फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं.

बात दें कि मुख्यमंत्री सोरेन वर्तमान में खुद को खनन पट्टा देने के लिए लाभ के पद के आरोप का सामना कर रहे हैं. वहीं भारत के चुनाव आयोग ने अगस्त में झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस को उन्हें अयोग्य घोषित करने के लिए एक याचिका पर अपनी राय भेजी थी.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार