सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

जेवर एयरपोर्ट मात्र एयरपोर्ट ही नही, मेरा बहुत बड़ा सपना है-डॉ महेश शर्मा

जेवर एयरपोर्ट में एक रनवे से साल 2024 में उड़ानें शुरू करने का ऐलान किया गया है। पहले 2023 में उड़ान शुरू होने की बातें कही जा रही थीं। साल 2024 में इसके पहले चरण का काम पूरा कर दिया जाएगा।

Anchal Yadav
  • Oct 8 2020 4:22PM
जेवर में एयरपोर्ट बनाने के लिए कल  स्विस कंपनी ज्यूरिख इंटरनैशनल एजी और नोएडा इंटरनैशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (नियाल) के बीच करार हुआ। इसमें तय हुआ कि एयरपोर्ट का विकास और 40 साल तक संचालन ज्यूरिख करेगा। साथ ही एक रनवे से साल 2024 में उड़ानें शुरू करने का ऐलान किया गया है। पहले 2023 में उड़ान शुरू होने की बातें कही जा रही थीं।करार पर हस्ताक्षर के दौरान ज्यूरिख एयरपोर्ट इंटरनैशनल एशिया के सीईओ डेनियल बर्चर ने कहा कि कंसेशन अग्रीमेंट पर हस्ताक्षर एयरपोर्ट के विकास में बहुत बड़ी उपलब्धि है। साल 2024 में इसके पहले चरण का काम पूरा कर दिया जाएगा। एक रनवे पर 1.2 करोड़ यात्रियों की क्षमता के साथ उड़ानें शुरू की जाएंगी। यूपी और केंद्र सरकार के साथ साझेदारी में ज्यूरिख इस एयरपोर्ट को भारतीय वायु परिवहन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बनाएगा। यात्रियों और लॉजिस्टिक के लिए बेहतरीन सुविधाएं मिलेंगी। जेवर एयरपोर्ट को लेकर जब सुदर्शन न्यूज़ ने गौतम बुध नगर के सांसद डॉ महेश शर्मा से बातचीत की तो उनकी आंखों से खुशी झलक आई और का यह जेवर एयरपोर्ट ही नहीं बल्कि मेरा एक बहुत बड़ा सपना है जो कि अब पूरा होने जा रहा है इसके जरिए जेवर के लोगों का आर्थिक विकास होगा साथ ही एनसीआर के लोगों को हवाई यात्रा करने के लिए दिल्ली नहीं जाना होगा और सबसे बड़ी बात जेवर एयरपोर्ट देश का सबसे बड़ा एयरपोर्ट साबित होगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार