सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण को देखते हुए पेट्रोल, डीजल से चलने वाले जनरेटर पर अगले आदेश तक रोक

दिल्ली एनसीआर में लगातार हवा हो रही है जहरीली

Namit Tyagi, twitter, @NamitTyagi1
  • Oct 14 2020 5:13PM
देश की राजधानी दिल्ली में तेजी से बढ़ते वायु प्रदूषण पर लगाम लगाने के लिए दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति (DPCC) ने गुरुवार 15 अक्टूबर से आवश्यक और आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर डीजल, पेट्रोल और केरोसिन से चलने वाले सभी क्षमताओं के बिजली पैदा करने वाले जनरेटर सेट्स के उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि दिल्ली और दिल्ली के आसपास के प्रदूषण में थर्मल पॉवर स्टेशन का बहुत बड़ा योगदान है। इसे देखते हुए दिल्ली सरकार ने अपने सभी थर्मल पॉवर स्टेशन बंद कर दिए हैं। जैन ने कहा कि अब भी केंद्र की मंशा है कि दिल्ली के आसपास जिन स्टेशन से प्रदूषण होता है उनको प्रदूषण नियमों में ढील दी जाए।

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने आज कहा कि धूल की रोकथाम के नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जा रही है, चाहे वह दिल्ली सरकार का लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) हो या फिर नगर निगम हो। मंत्री ने कहा कि प्रदूषण का मुद्दा जन स्वास्थ्य से जुड़ा हुआ है और सभी एजेंसियां इसकी रोकथाम के लिए समान रूप से जिम्मेदार हैं। उन्होंने चांदनी चौक पुनर्विकास परियोजना स्थल का मुआयना करने के दौरान संवाददाताओं से कहा कि यह मायने नहीं रखता कि वह कौन सी एजेंसी है- चाहे वह पीडब्ल्यूडी या एमसीडी (दिल्ली नगर निगम) हो, उन सभी को धूल से होने वाले प्रदूषण की रोकथाम के उपाय करने होंगे। हालांकि अब ये देखना होगा कि बढ़ते वायु प्रदूषण पर सरकार ये ये फैसले कितना असर डाल पाएंगे 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार