सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

गर्भ वती महिलाओं को पोषाहर एवं उनको मिलने वाली योजनाओं के बारे में दी जानकारी

आंगनवाडी केंद्र से मिलने वाले पोषण आहार से भिन्न -भिन्न प्रकार के ब्यंजन बनाये गये .| प्रदर्शनी में समुदाय के लोगों को ब्यंजनो को बनाने की बिधि एबम गुणबत्ता के बारे में समझाया गया ,

📝सुनील आचार्य धरियावद
  • Mar 24 2021 9:52PM
आंगनवाडी केंद्र से मिलने वाले पोषण आहार से भिन्न -भिन्न प्रकार के ब्यंजन बनाये गये .| प्रदर्शनी में समुदाय के लोगों को ब्यंजनो को बनाने की बिधि एबम गुणबत्ता के बारे में समझाया गया , तहसीलदार धरियावाद के द्वारा रेसिपी बनाकर लाने वालों को पुरस्कृत कर सम्मानित किया गया , और कहा कि इस प्रकार गतिबिधि में भाग लेकर समुदाय को जागरुक करने की पहल सराहनीय है इस प्रकार की सहभागिता से समुदाय को अच्छा सन्देश जाता है ,और सीख मिलती है हम सभी को अपने आसपास मिलने वाले खाद्य पदार्थों का सेवन करने चाहिए, जिनमे स्थानीय स्तर पर सब्जी , फल,फलीदार सब्जी ,पत्तेदार सब्जी ,अन्न ,दूध , आदि का सेवन करना चाहिए तथा उन्होंने बताया की इन्दिरा गाँधी मात्रत्व पोषण योजना के सभी लाभार्थियों को अपना जन आधार बनवाकर अपने खाते से लिंक करवा लें ताकि योजना का लाभ समय पर सभी लाभार्थियों को मिल सके . आई पी ई ग्लोबल के विकासखंड कार्यक्रम प्रबंधक श्री हरीश कटारे द्वारा बताया गया की इन्दिरा गाँधी मात्रत्व पोषण योजना दूसरी संतान होने पर शासन की शर्तों को पूरा करने पर 5 किस्तों में कुल 6000 रूपये की राशि प्रदान की जाएगी , इस मोके पर महिला पर्यवेक्षक नर्मदा कटारा , आंगनवाडी कार्यकर्ता मीरा मीणा,निर्मला दमामी, विमला दोषी,ऊषा राजे, और पोषण चैम्पियन रवि नाथ, ग्रामीण महिलाएं उपस्थित रही।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार