सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

आज़म के बाद अब उसके बेटे का लगा नम्बर.. होने जा रही वो कार्यवाही जो आजम से भी है ज्यादा बड़ी

राष्ट्रपति को लिखे पत्र में भ्रष्ट नेता आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम को चुनाव लड़ने पर लग सकती है 6 साल की रोक

Sudarshan News
  • Sep 26 2020 3:27PM

गुरुवार को यूपी विधानसभा सचिवालय से रस्ट्रपति को पत्र लिखा गया,रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम जो सीतापुर जेल में बंद है. अब भारत निर्वाचन आयोग से सहमति लेकर उसके चुनाव लड़ने पर 6  साल की रोक का आदेश जारी हो सकता है। अब्दुल्ला आजम को, रस्ट्रपती को लिखे पत्र में भ्रष्ट आचरण का दोषी करार दिए जाने पर अधिनियम-1951 की धारा 8-क के तहत चुनाव लड़ने से रोके जाने की माँग की गई है. इस पत्र पर अब राष्ट्रपति भारत निर्वाचन आयोग की मंज़ूरी लेकर चुनाव लड़ने से रोकने पर आदेश जारी करेंगे।  पत्र में लिखा है कि इलाहबाद हाईकोर्ट ने अब्दुल्ला आजम खान को अपनी जन्मतिथि गलत दर्शाने के कारण भ्रष्ट आचरण का दोषी माना है. इसलिए अब्दुल्ला की विधानसभा सदस्यता भी समाप्त हो गई थी। 

2017 में जब अब्दुल्ला आजम खान स्वार सीट से विधायक चुने गए थे. उस समय अब्दुल्ला पर फर्जी जन्मतिथि के आधार पर चुनाव लड़ने और जीतने का आरोप था. क्योंकि अब्दुल्ला की उम्र 25 साल नाही थी। दिसंबर 2018 में इलाहबाद हाईकोर्ट ने उसके निर्वाचन को अवैध ठहराया था. विधानसभा सचिवालय ने अब्दुल्ला की सदस्यता खारिज करने की अधिसूचना जारी कर दी थी. इन दिनों अब्दुल्ला पिता आजम खान और मां तनीज फतिमा के साथ सीतापुर जेल में बंद है । रामपुर की स्वार सीट पर उसके फिर से उपचुनाव लड़ने का रस्ता बंद हो जाएगा,अगर उसके चुनाव लड़ने पर रोक लगी । सियासी हलकों में एसी अटकलें थीं किसमाजवादी पार्टी अब्दुल्ला को फिर से चुनाव लड़ा सकती है. ज़मानत न मिलने पर वह जेल से चुनाव लड़ सकता था। 

की थी नवेद मियां नेभी अपील, 
नवाब काजिम अली खां उर्फ नवेद मियां रामपुर जिले के पूर्व विधायक ने  अब्दुल्ला आजम खान के चुनाव लड़ने पर रोक लगाने का आग्रह करते हुए पत्र लिखा था. लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा-8(1) के तहत अयोग्य घोषित किये जाने का उल्लेख किया गया है। पत्र पर विधानसभा सचिवालय द्वारा विधि विभाग की राय ली गई , जिसमें संस्तुति की गई है कि अब्दुल्ला आजम खान को चुनाव से रोका जना चाहिए।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

1 Comments

इनका तो बिकास दुबे के जैसा गाड़ी पलटना चाहिए ।

  • Guest
  • Sep 26 2020 7:45:26:640PM

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार