सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Lockdown तोड़ कर मस्जिद में नमाज़ पढ़ाते मौलवी समेत 10 गिरफ्तार. UP की बहराइच पुलिस का सख्त एक्शन

बहराइच पुलिस द्वारा प्राप्त प्रेस नोट के अनुसार लॉक डाउन का उल्लंघन कर मस्जिद में नमाज अदा करने पर मौलवी सहित 10 पर अभियोग पंजीकृत किया गया है..

Sudarshan News
  • Apr 18 2020 3:13PM

लगातार चेतावनी और समझाने के बाद भी जो अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं अब उनके खिलाफ उत्तर प्रदेश पुलिस ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है और कानूनी कार्यवाही भी उचित धाराओं में होने लगी है. प्रदेश और देश की जनता को कोरोना के संक्रमण से बचाने के लिए युद्ध स्तर पर किये जा रहे प्रयासों को जिस प्रकार से बहराइच पुलिस के वर्तमान पुलिस अधीक्षक विपिन मिश्रा ने सार्थकता दी है वो अपने आप में एक बड़ी मिसाल है. मिश्रित आबादी वाले बहराइच को जिस प्रकार से उन्होंने न्योयोचित कार्यवाही कर के संभाला है वो अन्य जनपदों के लिए एक बड़ा उदहारण है.


ध्यान देने योग्य है कि बहराइच पुलिस द्वारा प्राप्त प्रेस नोट के अनुसार लॉक डाउन का उल्लंघन कर मस्जिद मेंनमाज अदा करने पर मौलवी सहित 10पर अभियोग पंजीकृत किया गया है..बतौर बहराइच पुलिस दिनांक 17.04.2020 को थाना कैसरगंज के बैरी महेशपुर में इकट्ठा होकर मस्जिद में नमाजपढ़ने व लॉक डाउन के उल्लंघन मामले में मस्जिद के मौलवी सहित कुल 10 लोगो पर अभियोग पंजीकृतकर गिरफ्तार किया गया है. इन सभी को बार बार स्थानीय प्रशासन द्वारा समझाया गया था और सख्त चेतावनी भी जारी की गई थी , लेकिन उसके बाद भी इन्होने शासकीय नियमो की अवहेलना की जिसके चलते इन सभी पर मुकदमा पंजीकृत कर के आवश्यक कार्यवाही प्रचलित की गई है.


मस्जिद से गिरफ्तार उक्त सभी अभियुक्तों को क्वारंटाइन हेतु राजकीयबालिका इंटर कॉलेज बसैया पासी थाना जरवल रोड भेजा गया है. जिला प्रशासन द्वारा उक्त सभी अभियुक्तों का स्वाबटेस्ट की प्रक्रिया भी की जा रही है. पंजीकृत अभियोग संख्या 164/2020 धारा-  188,269,270 भादवि व धारा 03माहमारी अधिनियम , धारा 51 आपदा प्रबंधनअधिनियम के तहत बहराइच में निम्नलिखित व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है-

 

1:- अब्दुल अलीम पुत्र कादिर निवासी कोटवा थाना कैसरगंज

2- मोहम्मद वारिस पुत्र मोहम्मद उमर

3:- शमशुल पुत्र जैतुल

4- हनीफ पुत्र शेर अली

5-मुरादी पुत्र इस्माईल

6- गुलाम वारिस पुत्र अम्बर

7-अज़ीज़ पुत्र गुलाम वारिस

8- जफर पुत्र अली अहमद

9- सुल्तान पुत्र इदरीस

10- हसरत पुत्र मुन्नू 


गिरफ्तार उपरोक्त सभी बैरी महेशपुर थाना कैसरगंज जनपद बहराईच के हैं. बहराइच पुलिस के इस एक्शन की हर तरफ प्रसंशा की जा रही है और विपिन मिश्र के नेतृत्व में जिस प्रकार से न सिर्फ कोरोना संक्रमण बल्कि आपराधिक कृत्य भी काबू किये गये हैं उसके बाद आम जनता का स्थानीय पुलिस पर विश्वास बढ़ा है और निश्चित रूप से सतह स्तर पर जनता व् पुलिस का पारस्परिक सहयोग मजबूत हुआ है. देखिये बहराइच पुलिस का इस मामले में आधिकारिक वक्तव्य-

https://twitter.com/bahraichpolice/status/1251136546494791680

 


ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार