सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

हरियाणा वक्फ बोर्ड के इमामों की 50% सैलरी बढ़ाई और गुरुग्राम कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल बोले सलाम वालेकुम साथ ही सबका खून बताया एक

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कल यानी गुरुवार को मुस्लिम समाज के हरियाणा वक्फ बोर्ड के इमामों के साथ बैठक की. सीएम ने कहा कि हम सभी इकट्ठे रहकर समाज में काम करें तो देश उन्नति की राह पर अग्रसर होगा.

Sumant Kashyap
  • Jan 6 2023 10:45AM

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कल यानी गुरुवार को मुस्लिम समाज के हरियाणा वक्फ बोर्ड के इमामों के साथ बैठक की. सीएम ने कहा कि हम सभी इकट्ठे रहकर समाज में काम करें तो देश उन्नति की राह पर अग्रसर होगा. उन्होंने कहा कि मुख्यधारा में सब लोग आएं. किसी के भी विचार में कोई ऐसी बात ना आए, जिससे समाज के अंदर भाईचारा बिगड़े.

जानकारी के लिए बता दें कि यह पहला अवसर था जब हरियाणा के सीएम ने इस प्रकार से हरियाणा वक्फ बोर्ड के इमामों के साथ खुलकर बातचीत की है. इमामों ने राज्य स्तर पर बड़ा कार्यक्रम आयोजित करने के लिए उनसे समय मांगा था.

बता दें कि इमामों को अभूतपूर्व सौगात देने के लिए तंजीम आईमा-ए-ऑकाफ हरियाणा वक्फ बोर्ड द्वारा सीएम मनोहर लाल का सम्मान समारोह गुरुग्राम विश्वविद्यालय में आयोजित किया गया था. इस कार्यक्रम की शुरूआत सीएम ने सलाम वालेकुम के संबोधन के साथ की और कार्यक्रम में उपस्थित सभी 25 इमामों का परिचय लिया.

वहीं, मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा वक्फ बोर्ड के इमामों के वेतन में लगभग 50 प्रतिशत से ज्यादा वृद्धि की है, जिसके लिए बोर्ड से जुड़े इमामों ने सीएम का आभार व्यक्त करने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया था. वहीं, बता दें कि सरकार की ओर से हर साल 5 प्रतिशत वृद्धि का प्रावधान किया गया है. 

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने कहा कि अपने समाज व आवाम का सबका भला होना चाहिए. सबको एकता के सूत्र में पिरोना चाहिए, अलग-अलग वर्गों में बंटे रहेंगे तो सुख छिन जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि देश में रहने वाले लोग चाहे किसी भी धर्म को माने परंतु खून सबका एक है. सीएम ने कहा कि यह विपक्षी पार्टियों द्वारा फैलाया गया भ्रम है कि बीजेपी और आरएसएस की विचारधारा मुस्लिमों के खिलाफ हैं.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि मुस्लिम समाज विशेषकर मेवात क्षेत्र में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम को आगे बढ़ाने में मौलाना व इमामों ने काफी सहयोग दिया, जिसकी मैं प्रशंसा करता हूं. इसी प्रकार स्वच्छता अभियान में भी काफी सहयोग मिला. उन्होंने आगे कहा कि जब भी इमाम व मौलानाओं को मौका मिले, अच्छी बातों को आगे बढ़ाएं.

सीएम ने कहा कि समाज में फैल रही नशे की प्रवृत्ति पर चिंता जाहिर करते हुए इमामों से अपील की है कि नशाखोरी को रोकने में अपना योगदान दें, क्योंकि जहां व्यक्ति पूजा करने जाता है उस पूजा स्थल के पुजारी या इमाम की ज्यादा मानता है.

वहीं, देश में मंदिर के पुजारी के लिए ऐसा कानून या नियम नही दिख रहा है, जबिक केंद्र में बीजेपी की सरकार है और भारत के कई ऐसे प्रदेश है जहां पर बीजेपी का शासन है तब पर भी पुजारी के लिए कोई वतेन का प्रवधान नही है. 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार