सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

पिंक टॉयलेट का किया गया शिलान्यास

स्वस्थ्य नोएडा, स्वच्छ ग्रेनो की थीम पर महिला दिवस किया गया पिंक टॉयलेट का शिलान्यास

Anchal Yadav
  • Mar 8 2021 4:37PM

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर नोएडा नोएडा प्राधिकरण ने शहर में 9 पिंक टॉइलट सर्वप्रथम बनाने का फैसला लिया है। जिसका शिलान्यास केंद्रीय मंत्री व स्थानीय सांसद डॉ महेश शर्मा, विधायक तेजपाल नागर, धीरेंद्र ठाकुर, पंकज कुमार सहित ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने किया था। वही अपने भाषण में सभी को महिला दिवस की शुभकामनाएं दी और कहा कि ग्रेटर नोएडा विश्व स्तरीय सुविधाओ के साथ आगे बढ़ रहा हैं और जल्द ही एक मॉडल सिटी के रूप में बदल जाएगा। 

स्थानीय सांसद डॉ महेश शर्मा, नोएडा विधायक पंकज सिंह, दादरी विधायक तेजपाल नागर, जेवर विद्यायक धीरेंद्र ठाकुर, राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने मिलकर किया। आज पिंक टॉयलेट महिलाओं को समर्पित का उद्धघाटन इसलिए भी खास है क्योंकि आज पूरे विश्व मे अन्तराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जा रहा है। 

नोएडा विधायक पंकज कुमार सिंह ने अपने संबोधन में बताया कि हमारा समाज और हमारा अस्तित्व बिना नारी शक्ति के क्षणहीन है, हम कुछ भी नही है। उन्होंने कहा कि दुनिया की कोई भी बड़ी से बड़ी शक्ति को दो सबसे बड़ी शक्ति के आगे झुकना ही पड़ता है, और वो है पहली नारीशक्ति और दूसरी युवा शक्ति। हमारे समाज मे महिलाओं की आधी आबादी है। लेकिन उन्हें अवसर न मिलने की बजह से हमारे दिमाग मे एक विचार बन गया कि महिलायें कमजोर है लेकिन मुझे लगता है कि उनसे बड़ी कोई ताकत नही है। और उनके बिना हम कुछ भी नही है। हमे महिलाओं के साथ चलना चाहिए इसी से हमारा कल्याण है। 


जेवर विधायक धीरेंद्र ठाकुर ने बताया कि जब से हमारी सरकार केंद्र व राज्य में आई है तब से महिलाएं अपने आपको असुरक्षित न महसूस कर गौरवान्वित व सुरक्षित महसूस करती है। वही सरकार जो सपना देख रही थी उसी आधार पर हमारे समाज में महिलाओं को मुख्य धारा में लाया जा रहा है। इसी क्रम में आज ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एक प्रयास है जिसके चलते आज पिंक टॉयलेट का उद्धघाटन किया गया है। इसके साथ जो यहाँ स्मार्ट सिटी बनाये जा रहे है हमारा प्रयास है वहाँ पर बैठने के लिए एल कॉमन रूम व लाइब्रेरी की व्यवस्था की जाए। जिसके बाद ज्ञान हांसिल कर महिलाये आगे बढ़ सके और हमारे राष्ट्र को आगे बढ़ने में सहयोग करें। 

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने बताया कि आज महिला दिवस के अवसर पर हमने 30 महिलाओं के लिए पिंक टॉयलेट बनाने का लक्ष्य रखा है इसी कड़ी में आज पहली पिंक टॉयलेट का शिलान्यास किया गया है, ताकि यहाँ की असली शक्ति को भटकना न पड़े। ये टॉयलेट महिलाओं को जरूरी महिलाओं के लिए सुबिधा से लेस होगी और उन्हें किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो उनके सम्मान में ये कदम बढ़ाया गया है। आगे और बहू कई योजनाएं हम ला रहे है ताकि हम यहाँ की महिलाओं छात्राओं को रोजगार व अवसर दें सके। 




 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार