सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

नोएडा में दौड़ेगी फीडर बस

फीडर सेवा शुरू होने के बाद सबसे बड़ी राहत ग्रेनो और ग्रेनो वेस्ट की उन सोसायटी को मिलेगी जहां अभी कोई पब्लिक ट्रांसपोर्ट नहीं है।

Anchal Yadav
  • Jan 3 2021 2:07PM
सिटी बस सेवा बंद करने का फैसला ले चुका नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन यात्रियों को लास्ट माइल कनेक्टिविटी देने के लिए फीडर सेवा शुरू करने की तैयारी में है। इसके लिए एनएमआरसी ने एक्वा लाइन के स्टेशन को जोड़ने वाले एरिया में प्राथमिक सर्वे भी करवाया है। इसकी अब सर्वे रिपोर्ट आ गई है और इसके आधार पर प्रबंधन फीडर सेवाओं के लिए मंथन कर रहा है।प्रस्ताव एमडी को भेजा हुआ है।फीडर सेवा शुरू होने के बाद सबसे बड़ी राहत ग्रेनो और ग्रेनो वेस्ट की उन सोसायटी को मिलेगी जहां अभी कोई पब्लिक ट्रांसपोर्ट नहीं है। यहां रहने वाले हजारों लोग या तो खुद के वाहन से सफर करते हैं या फिर एक्वा लाइन पहुंचकर मेट्रो से नोएडा आते हैं। सिटी बस की सेवा बंद करने के फैसले से यहां के निवासियों की चिंता बढ़ गई थी। अब उनके लिए फीडर सेवा शुरू किए जाने की खबर राहत भरी है। एनएमआरसी का लक्ष्य यात्रियों की संख्या को बढ़ाना है। सिटी बस की सेवा लॉकडाउन के साथ ही बंद हो गई थी। इसके बाद 7 सितंबर से मेट्रो का संचालन तो शुरू हुआ लेकिन सिटी बस सेवा नहीं शुरू हुई थी। दिसंबर में एनएमआरसी ने बोर्ड बैठक में सिटी बस सेवा बंद करने का फैसला लेकर एमडी को प्रस्ताव बढ़ाया था।प्राथमिक सर्वे करवाया है उसमें 16 रूट पर जरूरत बताई गई है। इनमें 6 रूट ऐसे हैं जिनमें यात्रियों की संख्या ज्यादा रहने का अनुमान है। बाकी के रूट आगे शुरू किए जा सकते हैं। फीडर सेवा शुरू होने से यात्रियों की संख्या भी एक्वा लाइन पर बढ़ना तय माना जा रहा है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार