सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

जमातियो के खिलाफ बोलने पर गुजरात पुलिस ने जैन मुनि सूर्यसागर जी पर दर्ज की FIR. गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ दबिश जबकि अभी तक स्वतंत्र है मौलाना साद

भारत की धर्मनिरपेक्षता अपने शीर्ष पर पहुची.

Sudarshan News
  • May 8 2020 12:08PM

भारत की पुरानी सेक्युलर नीति को बिलकुल सही और उसी रूप में चरितार्थ करते हुए आखिरकार गुजरात पुलिस ने प्रसिद्ध जैन मुनि आचार्च सूर्य सागर जी पर गैर जमानती धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है और उनकी गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ दबिश डालना शुरू कर दी है. अब तक मिली जानकारी के अनुसार गुजरात की वड़ोदरा पुलिस ने धर्म की बुलंद आवाज उठाने वाले जैन मुनि जी का मोबाईल भी जब्त कर लिया है, सूत्रों के अनुसार ऐसी खबरें भी आ रही हैं. पुलिस अपनी कार्यवाही हर दिन तेज करती नजर आ रही है और माना जा रहा है कि जल्द ही जैन मुनि जेल की सलाखों के अन्दर गुजरात पुलिस द्वारा भेजे जा सकते हैं. 

ये वो समय है जब कई स्थानो के पुलिस प्रमुख और बड़े नेताओं ने इस बात को माना है कि देश में कोरोना नाम की महामारी काबू होने के बाद उसको बेकाबू करने वाले तबलीगी जमात के लोग ही है. इसी क्रम में इस जमात में सबसे प्रमुख नाम और अब तक फरार चल रहे मौलाना साद पर कोई ठोस कार्यवाही नहीं की गई है बल्कि बताया ये जा रहा है कि उसको लगातार नोटिस भेज कर पेश होने का आवेदन किया जा रहा है.. लेकिन जैन मुनि के खिलाफ जिस प्रकार से सक्रियता दिखाई गई है उसके बाद सवाल उठने शुरू हो चुके हैं कि काश यही तेजी और यही सख्ती पुलिस मौलाना साद और जमातियो के खिलाफ भी दिखा पाती.

फ़िलहाल इस मामले की मूल जड में जैनमुनि जी का कोई कथित वीडियो है जिसको सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के आरोप में उनको गंभीर धाराओं और कड़ी कार्यवाही करते हुए जेल भेजने की तैयारी बनाई जा रही है जो उनके अनुसार तबलीगी जमात से सम्बन्ध रखता है. मौलाना साद व् जैन मुनि के कार्य में अंतर देश और समाज का एक बड़ा तबका जनता है और देश को किस से कितना नुकसान हुआ है इसको भी जानने के बाद अब कहीं न कहीं पुलिस की इस कार्यवाही से एक असंतोष जैसा पैदा हो रहा है.. फिलहाल गुजरात पुलिस व् गुजरात सरकार अपनी कार्यवाही से सेकुलरिज्म का एक बड़ा संदेश देने की तैयारी में है. 

देखिये तबलीगी जमात और उसके मुखिया मौलाना साद का पूरा खुलासा सुदर्शन न्यूज़ पर बिंदास बोल -

 

 

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

कोरोना के कारण पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

Donation
0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार