सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

कोरोना संक्रमण की रोकथाम की तैयारियों की समीक्षा बैठक।

वीसी के माध्यम से पूर्वी चंपारण सहित सभी जिलाधिकारियों के साथ कोरोना संक्रमण की रोकथाम की तैयारियों की समीक्षा बैठक किया गया।

सुबोध कुमार
  • May 21 2021 6:07AM
अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य विभाग, बिहार के द्वारा वीसी के माध्यम से पूर्वी चंपारण सहित सभी जिलाधिकारियों के साथ कोरोना संक्रमण की रोकथाम की तैयारियों की समीक्षा बैठक किया गया। उन्होंने कहा कि होम आइसोलेशन में रहने वाले व्यक्तियों का स्वास्थ्य की निगरानी एच आई टी एप्स से करते हुए टेंपरेचर एवं ऑक्सीजन लेवल को ऐप पर एंट्री किया जाए। यदि ऑक्सीजन लेवल 93 से कम होता है उसे डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर में शिफ्ट किया जाए। होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों को मेडिकल किट मिले यह सुनिश्चित किया जाए। कंट्रोल रूम से लगातार होम आइसोलेशन में रहने वाले लोगों की जानकारी प्राप्त किया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि बाढ़ कार्य से जुड़े सभी पदाधिकारी, कर्मचारियों को टीकाकरण अवश्य कराया जाय। तथा बाढ़ वाले इलाकों में टीकाकरण पर ध्यान देने देने की आवश्कता है। सामुदायिक किचन को सुचारू रूप से चलाया जाए भोजन की क्वालिटी अच्छी होनी चाहिए, सफाई एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अवश्य कराया जाए। बाढ़ वाले इलाके में कैंप लगाकर सभी परिवारों का वैक्सीनेशन कराया जाए। सदर हॉस्पिटल में सीटी स्कैन एवं x-ray मशीन की इंस्टॉलेशन 15 दिनों के अंदर करा लिया जाए। कोरोना टेस्टिंग का रिपोर्ट को पोर्टल पर अपलोड कराया जाए। 1 मार्च से 20मई तक जितने भी एंटीजन टेस्ट हुआ है उसको पोर्टल पर अवश्य अपलोड कराया जाए। इस बैठक में जिलाधिकारी सिर्शत कपिल अशोक के साथ सिविल सर्जन,अपर समाहर्ता, अपर समाहर्ता आपदा प्रबंधन एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे डीपीआरओ मोतिहारी

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार