सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

ED Raids In West Bengal: बंगाल के कई इलाकों में ED कर रही लगातार रेड

ED Raids In West Bengal: ईडी ने पश्चिम बंगाल में छापेमारी अभियान चलाया. इस दौरान कई अधिकारियों के घरों पर भी छापेमारी की गई. ये छापेमारी राज्य भर के कई इलाकों में की गई.

Sangita Jha
  • Feb 7 2024 3:06PM
ED Raids In West Bengal: मनरेगा फंड के कथित गबन की जांच के सिलसिले में ईडी ने मंगलवार को राज्य में कई जगहों पर एक साथ छापेमारी की. अधिकारियों ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि जिन जगहों पर छापेमारी की गई उनमें राज्य के अधिकारियों के आवास भी शामिल हैं. राज्य में सत्तारूढ़ टीएमसी ने छापेमारी को प्रतिशोध की राजनीति और राज्य के बकाए के भुगतान की मांग को लेकर चल रही टीएमसी की हड़ताल से ध्यान भटकाने के लिए भाजपा की हताश चाल करार दिया है. वहीं बीजेपी ने कहा कि ईडी जैसी केंद्रीय एजेंसियां स्वतंत्र रूप से काम करती हैं, लेकिन वह इस कार्रवाई का स्वागत करती है.

ED ने IA Block  में मारा छापा

अधिकारियों के मुताबिक, ईडी ने साल्ट लेक के आईए ब्लॉक में एक डब्ल्यूबीसीएस अधिकारी के आवास पर छापा मारा है. ईडी अधिकारियों ने आगे कहा कि अधिकारी पहले हुगली जिले के धनियाखाली में ब्लॉक विकास अधिकारी के रूप में तैनात थे. ईडी के एक अधिकारी ने कहा कि जब वे अधिकारी के आवास पर पहुंचे तो वह वहां मौजूद नहीं थे. उन्होंने कहा, ''हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि वह कहां है.''

DWBCS अधिकरी के आवास पर छापेमारी 

अधिकारियों ने बताया कि झाड़ग्राम जिले में एक डीडब्ल्यूबीसीएस अधिकारी के आधिकारिक आवास पर भी छापेमारी की जा रही है. उन्होंने बताया कि छापेमारी के अलावा केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी डब्ल्यूबीसीएस अधिकारी से भी पूछताछ कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मुर्शिदाबाद जिले के बहरामपुर में एक राज्य सरकार के कर्मचारी की संपत्ति की भी तलाशी ली जा रही है. यह कर्मचारी पंचायत विभाग में पदस्थ है.

कर्मचारी की बहन के खाते में 4.5 करोड़ किसका?

एक अधिकारी ने कहा, ''कर्मचारी की बहन के खाते में 4.5 करोड़ रुपये की रकम का पता चला है. यह पैसा मनरेगा फंड से होने का संदेह है.'' उन्होंने दावा किया कि अनियमितताओं में शामिल होने के सबूत मिलने के बाद छापेमारी की जा रही है. अधिकारियों ने कहा कि कथित अनियमितताएं राज्य में मनरेगा के तहत जारी किए गए लगभग 25 लाख फर्जी रोजगार कार्डों से संबंधित हैं.
 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार