सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

राजधानी लखनऊ में गेहूँ क्रय केंद्रों का औचक निरीक्षण

किसानों को किसी भी प्रकार की समस्या न हो , जिलाधिकारी का सख्त आदेश ,गड़बड़ी करने वाले जाएंगे जेल, गेहूं खरीद में रहेगी जीरो टॉलरेंस।

अंशुमान दुबे
  • Jun 4 2021 1:03AM
इनपुट-अंशुमान दुबे, लखनऊ
 
 राजधानी लखनऊ में जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश आज अचानक मोहनलालगंज तहसील स्थित मलौली गेंहू क्रय केंद्र व सरोजनीनगर तहसील स्थित गौरी और सोहवा गेंहू क्रय केंद्र पर पहुँच गए। यहां उन्होंने किसानों से बातचीत की और व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया।
 
निरीक्षण के दौरान वहां मौजूद किसानों ने डीएम को बताया कि क्रय केन्द्र पर गेंहू का समर्थन मूल्य 1975/- प्रति कुन्तल लिया जा रहा है और भुगतान का पैसा ऑनलाइन किसानों के खाते में भेजा जा रहा है। 
 
किसानों से की ये अपील-
 
डीएम ने गेंहू क्रय में व्यवस्थाओ का फीडबैक लिया और साथ ही निर्देश दिया कि क्रय केंद्रों पर किसानों को किसी भी प्रकार की असुविधा न होने पाए। सभी केंद्रों पर बैठने की और पेयजल की व्यवस्था को भी सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। साथ ही निर्देश दिया कि वर्षा के दृष्टिगत गेंहू को भीगने से बचाने के लिए भी पर्याप्त व्यवस्थाए की जाए। उन्होंने किसानो से अपील की कि हमारे क्रय केंद्रों पर गेहूं ले के आए यदि कही पर भी कोई समस्या आती है तो इसकी शिकायत सीधे उपजिलाधिकारी से करे। 

इलेक्ट्रानिक मशीन का किया निरीक्षण-
 
इसके बाद उन्होंने धान के तौल हेतु इलेक्ट्रानिक मशीन का निरीक्षण किया । क्रय केन्द्र के प्रभारी ने जानकारी दी कि कोविड प्रोटोकॉल और सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन कराते हुए गेंहू का कार्य किया जा रहा है, जिनका भुगतान उनके खातों में किया जा रहा है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार