सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

जिलाधिकारी श्री शैलेन्द्र कुमार सिंह ने बताया है कि दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग द्वारा दिव्यांगजनों को कृत्रिम अंग/सहायक उपकरण वितरित किए जाने हेतु जनपद की सभी तहसीलों एवं विकासखण्डों में चिन्हाकंन कर शिविरों का आयोजन सुनिश्चित किया गया है

जिलाधिकारी श्री शैलेन्द्र कुमार सिंह ने बताया है कि दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग, उत्तर प्रदेश लखनऊ के द्वारा संचालित कृत्रिम अंग एवं सहायक उपकरण योजना के अन्र्तगत दिव्यांगजनों को उनकी आवश्यकतानुसार विभिन्न प्रकार के कृत्रिम अंग व सहायक उपकरणों को उपलब्ध कराये जाने के लिए वर्तमान वित्तीय वर्ष में वृहद शिविर का आयाजन कर उपकरण हेतु पात्र दिव्यांगजनों का चिन्हाकंन कर चिन्हित दिव्यांगजनों में उपकरणों का वितरण किया जाना है।

संवाददाता-सुमित टंडन, सुदर्शन न्यूज़, मुरादाबाद
  • Jul 15 2021 9:11PM
मुरादाबाद 15 जुलाई 2021 जिलाधिकारी श्री शैलेन्द्र कुमार सिंह ने बताया है कि दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग, उत्तर प्रदेश लखनऊ के द्वारा संचालित कृत्रिम अंग एवं सहायक उपकरण योजना के अन्र्तगत दिव्यांगजनों को उनकी आवश्यकतानुसार विभिन्न प्रकार के कृत्रिम अंग व सहायक उपकरणों को उपलब्ध कराये जाने के लिए वर्तमान वित्तीय वर्ष में वृहद शिविर का आयाजन कर उपकरण हेतु पात्र दिव्यांगजनों का चिन्हाकंन कर चिन्हित दिव्यांगजनों में उपकरणों का वितरण किया जाना है। जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि दिव्यांगजनों को कृत्रिम अंग/सहायक उपकरण वितरित किए जाने हेतु जनपद की सभी तहसीलों एवं विकासखण्डों में चिन्हाकंन विकास खण्ड सभागार कुन्दरकी में 28.07.2021 को कुन्दरकी एवं नगरीय क्षेत्र में, विकास खण्ड सभागार बिलारी में 29.07.2021 को बिलारी एवं नगरीय क्षेत्र, विकास खण्ड सभागार डिलारी में 30.07.2021 को डिलारी एवं ढकिया नगर क्षेत्र, विकास खण्ड सभागार ठाकुरद्वारा में 31.07.2021 को ठाकुरद्वारा एवं नगरीय क्षेत्र, विकास खण्ड सभागार भगतपुर टांडा में 02.08.2021 को भगतपुर टांडा एवं भोजपुर नगर क्षेत्र, विकास खण्ड सभागार मूढापाण्डे में 03.08.2021 को मूढापाण्डे, विकास खण्ड सभागार मुरादाबाद में 04.08.2021 को मुरादाबाद एवं नगरीय क्षेत्रों तथा विकास खण्ड सभागार छजलैट में 05.08.2021 को छजलैट एवं उमरी कलां/कांठ क्षेत्र में शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। उक्त शिविरों में कोविड-19 महामारी के चलते हुए यह कार्य सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन कराना सुनिश्चित करते हुए चिन्हाकंन शिविरों को आयोजन जिला दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी कराना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने बताया कि समस्त दिव्यांगजनों की यू0डी0आई0डी0 कार्ड बनवाने हेतु जागरुक कराना। कृत्रिम अंग /सहायक उपकरण यथा मोटराईज्ड ट्राईसाइकिल, ट्राईसाईकिल, व्हीलचेयर, बेशाखी, कान की मशीन, एम0आर0 किट, कैलीपर्स, कृत्रिम हाथ एवं लेप्रोसी किट को चिन्हाकंन कर सूचीबद्ध करना, दिव्यांग शादी विवाह प्रोत्साहन पुरस्कार योजना के अन्र्तगत इच्छुक दिव्यांग दम्पत्ति वर्तमान वर्ष एवं गत वित्तीय वर्ष में सम्पन्न शादी विवाह प्रोत्साहन पुरस्कार योजना का प्रचार-प्रसार कराना तथा शल्य चिकित्सा/काॅक्लियर इम्पलान्ट योजना के अन्र्तगत लाभार्थियों का चिन्हाकंन किया जाना है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार