सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

मोहाली बलास्ट मामले में पंजाब पुलिस के साथ दिल्ली पुलिस स्पेशल सैल करेगी जांच... देर शाम पहुंची टीम

पंजाब के मोहाली जिले में खुफिया विंग मुख्यालय में सोमवार रात रॉकेट चलित ग्रेनेड से हमला किया गया था, जिससे एक मंजिल की खिड़की के शीशे टूट गए थे। पिछले कुछ सालों से दिल्ली स्पेशल सेल ने आईएसआई-खालिस्तान नेटवर्क पर कई खुलासे किए हैं।

Akshat Shrotry
  • May 12 2022 8:49AM

मोहाली ब्लास्ट ले बाद पुरे पंजाब में हाईअलर्ट रखा गया है। बुधवार शाम को पंजाब पुलिस ने 3 लोगों को मामले में गिरफ्तार किया है। अब इस मामले में एनआईए के साथ दिल्ली पुलिस स्पेशल सैल की टीम भी मामले की जांच करेगी। फिलहाल जांच का दायरा बढ़ाया जा रहा है क्योंकि मामले का सीधा संबंध पाकिस्तान से निकला है।

 पंजाब के मोहाली जिले में खुफिया विंग मुख्यालय में सोमवार रात रॉकेट चलित ग्रेनेड से हमला किया गया था, जिससे एक मंजिल की खिड़की के शीशे टूट गए थे। पिछले कुछ सालों से दिल्ली स्पेशल सेल ने आईएसआई-खालिस्तान नेटवर्क पर कई खुलासे किए हैं। आईएसआई के k-2 डेस्क मॉड्यूल का खुलासा भी सेंट्रल एजेंसियों के साथ मिलकर स्पेशल सेल ने ही किया था। ऐसे में दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के सीनियर अधिकारियों ने एक टीम मोहाली में भेजी है। टीम को ये जानने और समझने के लिए भेजा गया है कि कैसे आरपीजी से इंटेलिजेंस की बिल्डिंग को टारगेट किया गया।

 इस बम ब्लास्ट को लेकर यह बात सामने आई है कि इस वारदात को अंजाम खालिस्तान समर्थकों ने दिया था। खालिस्तान की मांग कर रहे संगठन सिख फॉर जस्टिस ने इस ब्लास्ट की घटना की जिम्मेदारी ली है। इसके अलावा वॉयस मैसज के जरिये प्रतिबंधित संगठन के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू ने कहा है कि मोहाली पर हमला किया है। आगे हिमाचल पर करेंगे।

पून्नू द्वारा ब्लास्ट की जिम्मेदारी लेने के बाद पंजाब में अलर्ट बढ़ा दिया गया है। ब्लास्ट मामले में पंजाब पुलिस ने 18 से 20 संदिग्धों को गिरफ्तार किये हैं।  मंगलवार को पंजाब पुलिस ने हमले के बाद मोहाली में हाई अलर्ट जारी किया। इसके वॉयस मैसेज की जांच को लेकर यह पाया है कि यह आवाज प्रतिबंधित संगठन के प्रमुख गुरुपतवंत सिंह की है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार