सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज जाएंगे श्रीनगर... लद्दाख में LAC पर सुरक्षा तैयारियों की करेंगे समीक्षा...

लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर सुरक्षा तैयारियों की समीक्षा करेंगे. वहीं राजनाथ सिंह अग्रिम मोर्चे पर जाकर ऑपरेशनल तैयारियों की जानकारी को भी प्राप्त करेंगे.

Gunjan Kapoor
  • Oct 27 2022 9:58AM

केंद्र के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज श्रीनगर व लद्दाख के दो दिन के दौरे पर है. वहीं यहां उनके साथ सेना के प्रमुख जनरल मनोज पांडे भी मौजूद रहेंगे.

लद्दाख का दौरा क्यों

आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर सुरक्षा तैयारियों की समीक्षा करेंगे. वहीं राजनाथ सिंह अग्रिम मोर्चे पर जाकर ऑपरेशनल तैयारियों की जानकारी को भी प्राप्त करेंगे.

आज मनाया जाता है सेना इंफेंट्री डे

आज राजनात सिंह श्रीनगर पहुंच कर 1947 के युद्ध के एयरबेस के ऐतिहासिक पलों के साक्षी बनेंगे. इस दिन कश्मीर को कबाइलियों से मुक्त कराने के लिए भारतीय सेना मैदान में उतरी थी. इसलिए आज के दिन को सेना इंफेंट्री डे के रूप में मनाया जाता है.

75 परियोजनाओं का होगा लोकार्पण

गलवां के शियोक पुल से जम्मू संभाग की 17 परियोजनाओं का कल राजनाथ सिंह शुभारंभ करेंगे. वहीं 28 अक्तूबर को गलवां घाटी के शियोक पुल से देश की 75 परियोजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे. बता दें कि इन्हें BRO की ओर से तैयार किया गया है.

जम्मू से पंजाब जाने में समय बचेगा

जम्मू की 17 परियोजनाओं में कठुआ की 7 परियोजनाएं भी शामिल है. जिसमें कठुआ के हीरानगर इलाके के पहाड़पुर में भाग नाला पर 121 मीटर लंबे पुल का भी लोकार्पण होगा. इस पुल की मदद से पंजाब आने जाने में समय की बचत होगी.

50 किमी. तक का सफर बचेगा

इस पुल के निर्माण से लोगों को अमृतसर जाने के लिए लखनपुर, माधोपुर, पठानकोट जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. बता दें कि करीब 50 किलोमीटर तक का सफर कम होगा. इस पुल की मदद से पंजाब के तारा गढ़, गुरदासपुर से होते हुए सीधे अमृतसर जाया जा सकता हैं.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार