सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

सफाई से जुड़ी शिकायतों का एक घंटे में होगा निवारण

नोएडा में सफाई से जुड़ी शिकायतों का एक घंटे में होगा समाधान, लागू हुई नई व्यवस्था

Anchal Yadav
  • Feb 10 2021 10:48PM
शहर में सफाई से संबंधित समस्याओं के निस्तारण के लिए नोएडा प्राधिकरण ने बुधवार से त्वरित समाधान सेवा (क्यूआरटी) सेवा की शुरूआत की है। नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु माहेश्वरी ने इंदिरा गांधी कला केंद्र से हरी झंडी दिखाकर इनको रवाना किया। जानकारी मिलने पर इन क्यूआरटी के जरिए एक से चार घंटे के अंदर समस्या का निस्तारण हो जाएगा। इसके लिए 16 टीमों का गठन कर दिया गया है। लोग सफाई से संबंधित शिकायत व्हाट्सअप नंबर-9717080605 पर कर सकते हैं।

इस मौके पर सीईओ ने बताया कि मार्केट शौचालयों इत्यादि में लगे हुए डस्टबिन से कूड़ा उठाने, सड़कों पर आकस्मिक रूप से फैले हुए कंस्ट्रक्शन और डिमोलेशन वेस्ट , गंदे शौचालयों , नालों से गंदगी, फ्लोटिंग मैटेरियल इत्यादि निकालने की त्वरित सेवा होगी। इसके लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया गया है। इसमें सड़क के किनारे लगे डस्टबिन से त्वरित कूड़ा उठाने की सेवा के लिए दो टीम, ड्रेन से गंदगी एवं फ्लोटिंग मैटेरियल साफ करने की आकस्मिक सफाई के लिए आठ टीमें, विभिन्न स्थानों पड़े हुए सीएंडडी वेस्ट उठाने की त्वरित सेवा के अंतर्गत चार टीमें, शौचालयों और यूरिनल ब्लाक्स की त्वरित सफाई सेवा की दो टीमें बनाई गई है। उन्होंने बताया कि स्वच्छ सर्वेक्षण के लिए मार्च में टीम जांच करने आएंगी।

शहर में बनाए गए स्वच्छता सुझाव केंद्र
स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 में उच्च स्वास्थ्य विभाग द्वारा शहर में 10 स्थानों पर स्वच्छता सुझाव केंद्र बनाए गए है। इन केंद्र में प्राधिकरण व एनजीओ कर्मी लोगों के सुझावों को संकलित करते हैं। सुझावों को सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने में शामिल किया जाएगा। इसमें एच ब्लाक सेक्टर-11, मैकडोनाल्ड सेक्टर-18, वेंडिंग जोन सेक्टर-50, टॉट मॉल सेक्टर-62, शिल्प हाट सेक्टर-33ए, पर्थला मार्केट सेक्टर-122, याकूबपुर सेक्टर-86, कॉमर्शियल मार्केट सेक्टर-104, सेक्टर-110 मार्केट, एचसीएल सेक्टर-126 बनाए गए है।नोएडा एम्पलाइज एसोसिएशन के अध्यक्ष राजकुमार चौधरी व उनकी टीम ने बुधवार को स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए स्वच्छता कर्मियों को प्रोत्साहित किया। सेक्टर-39 स्थित प्राधिकरण कार्यालय में स्वच्छता कर्मियों को गुलाब का फूल देकर प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि नोएडा को नंबर वन बनाने के लिए सफाई कर्मचारी दिन-रात काम कर रहे हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार