सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का करीबी जावेद सिद्दीकी निकला जौनपुर की घटना का मास्टरमाइंड.. दलितों पर बर्बरता करने वालो पर लगेगा NSA और गैंगस्टर..

दलितों की बस्ती जलाने वाले मामले में 58 पर नामजद FIR, 100 अज्ञात पर भी मुकदमा दर्ज, पीड़ितों को सरकार देगी मकान और आर्थिक सहायता

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश, ट्विटर- @rajatkmishra1
  • Jun 11 2020 5:36PM

उत्तर प्रदेश में जौनपुर जिले के भदेठी गांव में मंगलवार रात हुए विवाद के बाद दलित बस्ती पर मुसलमानों ने हमला कर दिया था। मुसलमानों ने दलित बस्ती में जाकर मारपीट, तोड़फोड़ के बाद आगजनी की कर थी जिसमे कई दलितों के आशियाने जल कर खाक हो गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लेते हुए आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट और NSA लगाने का निर्देश दिए है। इस प्रकरण में अब तक 35 आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है। घटनाक्रम से जुड़े आरोपी समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के करीबी बताये जा रहे है।

क्या है पूरा मामला- 

जौनपुर के सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के भदेठी गांव निवासी शहबाज का विवाद दलित बस्ती के कुछ बच्चों से हो गया। शहबाज ने घर लौटकर जब अपने परिजनों को बताया तो वो लोग सैकड़ो मुसलमानों को साथ लेकर हाथों लाठी-डंडा लेकर मारपीट करने पहुँच गए। इसके बाद मुसलमानों को जो जहां मिला उसे पीटा और तोड़फोड़ की और सात ग्रामीणों के घरों में आग लगा दी गई। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने हालात पर काबू पाया और आग को बुझाया गया। 

58 नामजद व 100 से अधिक अज्ञात पर केस दर्ज

 इस प्रकरण में अबतक 58 लोग नामजद किये गए है साथ ही 100 से अधिक अज्ञात पर केस दर्ज किया गया है। 35 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। गांव में पीएसी व चार थानों की पुलिस तैनात है। गांव में स्थित नियंत्रण हैं। घटना की जांच करायी जा रहीं है। गांव में हिंसा फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जा रही है।

सीएम ने लिया संज्ञान - 

घटना की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उपद्रवियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दिए साथ ही सभी उपद्रवियों के ऊपर गैंगस्टर और एनएसए लगाने के आदेश दिए जो लोग इस पूरे घटनाक्रम में प्रभावित हुए हैं उन पीड़ितों को सरकार की तरफ से आवास और आर्थिक सहायता भी दी जाएंगी। मुख्यमंत्री ने लापरवाह स्थानीय एसएचओ के विरुद्ध भी कार्यवाही करने के निर्देश दिए है। सीएम ने 10,26,450 रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की है। साथ ही समाज कल्याण विभाग की तरफ से एक लाख रुपए की सहायता अलग से मिलेगी। सात पीड़ित परिवारों को मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत आवास दिया जाएगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार