सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

इस राज्य के MC हॉस्पिटल में 4 नवजात बच्चों की हुई दर्दनाक मौत..मौतों से राज्य में हड़कंप..रोते बिलखते परिजनों ने कहा..

अम्बिकापुर के 100 बिस्तरीय मातृ शिशु अस्पताल (MCH) के शिशु गहन चिकित्सा इकाई (SNCU) में 4 नवजात बच्चों की मौत के मामले म बवाल मचा हुआ है।

Yogesh Mishra
  • Dec 5 2022 2:51PM
 
 
 
 
 
छत्तीसगढ़ के अम्बिकापुर के 100 बिस्तरीय मातृ शिशु अस्पताल (MCH) के शिशु गहन चिकित्सा इकाई (SNCU) में 4 नवजात बच्चों की मौत के मामले म बवाल मचा हुआ है। परिजनों ने आरोप लगाया है कि लाइट कट होने से SNCU का वेंटिलेटर बंद हो गया था। इस मामले में कलेक्टर सरगुजा कुंदन कुमार तमाम प्रशिसनिक अमले के साथ अस्पताल पहुंचे और डीन समेत तमाम स्वास्थ्य अधिकारियों की बैठक ली है।
 
 
 
इस बैठक से निकलने के बाद कलेक्टर ने इस बात से इनकार किया है कि पावर कट होने की वजह से बच्चों की मौत हुई है। कलेक्टर ने विभाग प्रमुख और टेक्निकल स्टाफों के बयान के आधार पर यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि ये सच है कि 4 बच्चों की मौत आज हुई है। इनमें से 2 बच्चे एसएनसीयू में थे। अभी भी 6 में से 4 बच्चे एसएनसीयू में हैं। अलग अलग कारणों से बच्चों की स्थिति गंभीर बनी हुई है। आज एमसीएच में 48 बच्चे एडमिट थे, जिनमें से 4 की मौत हो चुकी है और 2 की हालत गंभीर बनी हुई है।
 
 
इधर स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने स्वास्थ्य सचिव आर. प्रसन्ना को मामले की जांच की बागडोर सौंपी है। आर प्रसन्ना भी कुछ देर में सरगुज़ा पहुंच सकते हैं. स्वास्थ्य मंत्री भी हवाई मार्ग से पहुंच चुके हैं। अब देखना यह होगा कि जांच और समीक्षा के बाद कौन से तथ्य सामने आते हैं। अगर लापरवाही हुई है तो किस पर कार्रवाई की गाज गिरेगी।
 
 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार