सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

भारतीय टीम में जगह नहीं मिलने पर छलका चेतेश्वर पुजारा का दर्द, कहा- मैं वहां रहने का हकदार हूँ

चेतेश्वर पुजारा ने कहा कि भारतीय टेस्ट टीम से भी बाहर होना निराशाजनक था. इस कारण आत्मसंदेह और अहम पर चोट पहुंची है .

Shraddha suman
  • Aug 22 2023 4:58PM

Team India : एशिया कप 2023 के लिए 17 सदस्‍यीय भारतीय टीम का नाम सामने आ गया है .17 सदस्‍यीय भारतीय स्‍क्‍वॉड का नाम सामने आते ही विवादों की झड़ी लग गई है. कुछ खिलाडि़यों को लेकर उंगलियां उठनी शुरू हो गई हैं। इसी बीच एक अनुभवी बल्‍लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने भी चयनकर्ताओं पर निशाना साधा है. पुजारा ने खुद को टेस्‍ट टीम में नहीं चुने जाने को लेकर बड़ा बयान दिया है.

दरअसल, भारतीय टीम ने इस वर्ष वेस्टइंडीज का दौरा किया था. उस दौरे की शुरुआत में दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई थी, जिसमें अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को टीम में जगह नहीं दी गई थी. पुजारा को खराब फॉर्म का कारण बता कर बाहर कर दिया गया था. अब एशिया कप टीम का मुद्दा गरम है तो पुजारा ने अपना गुस्‍सा जाहिर कर दिया है. उन्होंने खुद को नहीं चुने जाने को लेकर बड़ा बयान दिया है.

 

चेतेश्वर पुजारा ने कहा कि भारतीय टेस्ट टीम से भी बाहर होना निराशाजनक था. इस कारण आत्मसंदेह और अहम पर चोट पहुंची है . पुजारा ने एक साक्षातकार में कहा कि पिछले कुछ वर्षों से वह उतार-चढ़ाव का सामना कर रहे हैं. यह एक खिलाड़ी के रूप में परीक्षा है, क्योंकि उन्‍हें 90 से अधिक टेस्ट खेलने के बाद भी खुद को साबित करना पड़ता है. मुझे अब भी ये साबित करना पड़ता है कि मैं वहां रहने का हकदार हूं. ये बिलकुल अलग तरह की चुनौती है.

 पुजारा ने कहा कि यहां तक कि आपने 90 टेस्ट के बाद या 5-6 हजार रन या मैंने जितने रन बनाए. उसके बाद खुद को साबित करना पड़े तो आप कभी-कभी बेहद हताश हो जाते हो. लेकिन, यह आसान नहीं है. कभी-कभी ये आपके अहम के साथ खेलता है. अब भी संदेह होता है कि क्या आप पर्याप्त रूप से सक्षम हो. आपको बार-बार खुद को साबित करना पड़े तो आप सोचते हैं कि क्या ऐसा करना जरूरी है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार