सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

9 जिहादियों को साधु के वेश में पकड़ा, बसहा बैल के साथ भगवा वस्त्र में छद्म हिन्दू बन रच रहे थे जिहादी साजिश, आतंकी लिंक की है आशंका

बिहार के हाजीपुर और मुंगेर में दो अलग-अलग जगह से जिहादियों द्वारा रचाई जा रही साजिश प्रकाश में आई है। बता दें कि 9 मुस्लिम युवक साधु के वेश-भुषण में बसहा बैल के साथ पकड़े गए है। सुत्रों के अनुसार, आतंकी लिंक की भी आशंका जताई जा रही है।

Vaishnavi Chauhan
  • Jul 26 2022 4:04PM

जिहादियों ने जिहाद फेलाने के लिए अलग-अलग हटकंडे अजमाने शुरू कर दिए है। बिहार के हाजीपुर और मुंगेर में दो अलग-अलग जगह से जिहादियों द्वारा रचाई जा रही साजिश प्रकाश में आई है। बता दें कि 9 मुस्लिम युवक साधु के वेश-भुषण में बसहा बैल के साथ पकड़े गए है। सुत्रों के अनुसार, आतंकी लिंक की भी आशंका जताई जा रही है।

आपको सबसे पहले बिहार के हजीपुर की घटना बता दें कि सोमवार 25 जुलाई 2022 को 6 मुस्लिम युवक हिंदू साधु संत के वस्त्र धारण कर भिक्षा मांग रहे थे। उन जिहादियों ने भगवा रंग का चोला औड़ा हुआ था। उनकी मंसा साफ नहीं था। वह भिक्षा तो मांग रहे थे, लेकिन एक सोची समझी साजिश के तहत। पुलिस ने इश मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच में जुटी हुई है।

ऐसे मुस्लिम सचमुच में भिक्षा माँगने वाले नहीं वल्की हिंदू की वेश भुशा धारण कर ढोंगी होते है। बता दें कि इन जिहादियों को पुलिस ने पकड़ लिया है। जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि सभी 6 मुस्लिम युवक यूपी के बहराइच के रहने वाले हैं। फ़िलहाल उन्हें कड़ी निगरानी के अंतर्गत रखा गया है। इन्होंने अपने साथ एक बसहा भी रखा था। बता दें कि बसहा को भगवान शिव का वाहन माना जाता है और अक्सर हिन्दू साधु इसे लेकर भिक्षाटन पर निकलते हैं। उस बहसा की सहायता लेकर वह लोग एक नई साजिश की तैयारी में थे।

गिरफ्तार किए गए जिहादियों के नाम हैं – करीम अहमद (उम्र 38 साल, अब्बा का नाम सकुर अहमद), सैयद अली (उम्र 40 साल, अब्बा का नाम मैकू अहमद), हसन (उम्र 30 साल, अब्बा का नाम अशगर), महबूब (उम्र 32 साल, अब्बा का नाम मुनेर उर्फ़ डब्ल्यू), हलीम अहमद (उम्र 35 साल, अब्बा का नाम सकुर अहमद), और सुबराती (उम्र 30 साल, अब्बा का नाम अबू मोहम्मद) आक्रोशित भीड़ ने इनकी पिटाई भी की।

बिलकुल इसी तरह ही घटना बिहार के ही मुंगेर जिले से प्रकाश में आई है, वहां भी हिंदू साधु संत का वेश धारण कर नई आतंकी साजिश रची जा रही है। खड़गपुर पुलिस ने इन तीनों ढोगिंयों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को पूछताछ से पता चला है कि इनमें से दो उत्तर प्रदेश के बहराइच के ही और एक फ़ैजाबाद के रहने वाले हैं। ये तीनों भी बहस बैल लेकर ही भिक्षाटन पर निकले थे। दोनों ही घटनाओं में इन्होंने अपना नाम भी हिन्दुओं वाला रखा हुआ था। मुंगेर वाली घटना रानी सागर गाँव की है।

आपको बता दें कि स्थानीय लोगों को उन ढोगिंयों पर शकहुआ था। जिसके चलते उन्होनें पुलिस को इस संबंध में सूचना दी थी। जिसके बाद पुलिस ने जांच पड़ताल कर इन जिहादियों को गिरफ्तार कर लिया। खड़गपुर प्रखंड के कई गाँवों में इन्हें साधु की वेशभूषा में भिक्षा माँगते हुए देखा गया था। इनकी पहचान नईमुद्दीन, सद्दाम और सलमान के रूप में हुई है। मुंगेर, बाँका और भागलपुर से बड़ी संख्या में काँवड़िए यात्रा पर निकलते हैं, ऐसे में पुलिस भी सतर्क है और इलाके में ये घटना चर्चा का विषय भी बनी हुई है।

 

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार