सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

तहसील महमूदाबाद में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में अध्यक्षता करने पहुंचे मुख्य अधिकारी अक्षत वर्मा ने शिकायतकर्ताओं की समस्याओं को एक-एक करके सुना और निस्तारण हेतु दिए सम्बन्धित अधिकारियों को आदेश।

तहसील महमूदाबाद में मुख्य विकास अधिकारी अक्षत वर्मा की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। मुख्य विकास अधिकारी ने आये हुये शिकायतकर्ताओं को एक-एक करके सुना

अभिमन्यु
  • Oct 1 2022 4:51PM
सीतापुर दिनांक 01 अक्टूबर 2022 जनता की शिकायतों एवं समस्याओं का पूर्ण गुणवत्ता के साथ निस्तारित करने के उद्देश्य से जनपद की सभी सात तहसीलों में शनिवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया। तहसील महमूदाबाद में मुख्य विकास अधिकारी अक्षत वर्मा की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। मुख्य विकास अधिकारी ने आये हुये शिकायतकर्ताओं को एक-एक करके सुना एवं जनता की शिकायतों एवं समस्याओं को समयान्तर्गत गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करने के निर्देश के साथ शिकायतें संबंधित अधिकारियों को अन्तरित की गयी। सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने विभागाध्यक्षों और अधिकारियों को निर्देश दिये कि लाभार्थीपरक योजनाओं से संबंधित प्रकरणों का तेजी से निस्तारण किया जाये, जिससे पात्रों को समय से लाभान्वित किया जा सके। उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता द्वारा जो शिकायत की गई हैं उसका निस्तारण संबंधित अधिकारी मौके पर पहुंचकर गुणवत्तापरक तरीके करें। सभी अधिकारी अपने कार्य को पूरी तत्परता, गुणवत्ता के साथ निर्धारित समयावधि में पूर्ण करें, जिससे कि शिकायतकर्ताओं को सम्पूर्ण समाधान दिवस में अनावश्यक रूप से न आना पड़े। तहसील महमूदाबाद में सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर कुल 142 शिकायतों में से 08 का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। इसी प्रकार से जनपद की अन्य तहसीलों में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में तहसील सिधौली में प्राप्त 22 प्रार्थना पत्रों में से 02, तहसील सदर में प्राप्त 54 प्रार्थना पत्रों में से 04, तहसील लहरपुर में प्राप्त 83 प्रार्थना पत्रों में से 06, तहसील मिश्रिख में प्राप्त 61 प्रार्थना पत्रों में से 05, तहसील महोली में प्राप्त 58 प्रार्थना पत्रों में से 03, तहसील बिसवां में प्राप्त 74 प्रार्थना-पत्रों में से 05 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। शेष बची हुयी शिकायतों को पृष्ठांकित कर एक सप्ताह के अन्दर संबंधित अधिकारी को निस्तारित करने के निर्देश दिये गये। समपूर्ण समाधान दिवस में प्रभागीय निदेशक सामाजिक वानिकी वन प्रभाग बृजमोहन शुक्ला, उपजिलाधिकारी महमूदाबाद मिथलेश कुमार त्रिपाठी, क्षेत्राधिकारी महमूदाबाद रवि शंकर प्रसाद सहित अधिकारी उपस्थित रहे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार