सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

यूपी - मुजफ्फरनगर में बस के कुचलने से 6 प्रवासी मजदूरों की मौत, पंजाब से चलकर बिहार जा रहे थे मजदूर

मुजफ्फरनगर में दर्दनाक हादसा, बस से कुचलकर 6 श्रमिकों की मौत, 4 गंभीर रूप से घायल, सीम योगी ने दिए जांच के आदेश, सभी मृतकों को 2-2 लाख के मुआवजे का एलान

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश
  • May 14 2020 10:28AM
लॉक डाउन के कारण प्रवासी मजदूरों के पलायन का सिलसिला लगातार जारी है। कई मजदूर श्रमिक ट्रेनों से तो कई मजदूर पैदल ही अपने-अपने घरो की तरफ लौट रहे हैं। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में पंजाब से चलकर बिहार जा रहे हैं श्रमिकों को एक रोडवेज बस ने कुचल दिया। आज तड़के हुई इस घटना में 6 मजदूरों की मौत हो गई जबकि दो गंभीर रूप से घायल है जिनका इलाज मेरठ के मेडिकल कॉलेज में किया जा रहा है। बिहार वापस लौट रहे सभी मजदूर  पंजाब में काम करते थे। सारे मजदूर पैदल ही अपने घरों की तरफ निकले थे आज तड़के जब यह सहारनपुर मोड़ पर पहुंचे तभी एक रोडवेज बस ने उन्हें कुचल दिया। घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया और पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लिया।

सीएम योगी ने दुर्घटना पर व्यक्त किया गहरा शोक

मुजफ्फरनगर में हुई दुर्घटना पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने गहरा शोक व्यक्त किया है उन्होंने सभी मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता तथा घायलों को 50-50 हजार की मदद करने की घोषणा की है, साथ ही उन्होंने सभी श्रमिकों से यह अपील की है कि वह लोग पैदल बिल्कुल न चले सरकारों को घर तक भिजवाने की व्यवस्था कर रही है। सभी शवो को उनके घरों तक भेजने के निर्देश भी दिए गए है।

दुर्घटना की जांच के आदेश -

यूपी सरकार ने मुजफ्फरनगर में हुई दुर्घटना की जांच के आदेश दिए हैं सहारनपुर कमिश्नर को इस घटना की जांच सौंपी गई है योगी आदित्यनाथ ने इस बात के कड़े निर्देश दिए हैं कि इस दुर्घटना के लिए जिम्मेदार लोगों पर कठोर कार्रवाई की जाए गौरतलब है कि बस चालक को पुलिस में दुर्घटना के बाद गिरफ्तार कर लिया है। ड्राइवर नशे की हालत में गिरफ्तार हुआ है।

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार