सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

प्यार पाने रहा असफल..तो होम थिएटर में लगा दिया बम और कर दिया प्रेमिका को शादी में गिफ्ट, दूल्हे का घर ब्लास्ट से उड़ गया

प्रेमी युवक ने प्रेमिका और उसके पति को नुकसान पहुंचाने की नियत से रची थी साज़िश

योगेश मिश्रा, छत्तीसगढ़ ब्यूरो प्रमुख
  • Apr 4 2023 9:53PM




छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले के रेंगाखार थाने अन्तर्गत ग्राम चमारी में एक घर में होम थियेटर टेस्टिग के दौरान हुए धमाके में नवविवाहित दूल्हे और उसके भाई की मौत और परिवार के चार सदस्यों के घायल के मामले में पुलिस ने खुलासा किया है।



मामला हादसा नहीं बल्कि साज़िश थी, साज़िश किसी और ने बल्कि शातिर प्रेमी युवक संजू मरकाम ने अपनी प्रेमिका और उसके पति को मारने की नियत से रची थी।और अपनी प्रेमिका के शादी में बतौर तोहफे में बारूद भरी साउड सिस्टम दिया था, जो दुल्हे के घर में उसे चालू करते हुए ब्लास्ट हो गया। पुलिस ने फिलहाल आरोपी प्रेमि युवक को गिरफतार कर लिया है।




दरअसल पूरा मामला प्रेम प्रसंग का है, प्रेमी युवक आरोपि संजू मरकाम, जो ग्राम छपला जिला बालाघाट मध्यप्रदेश का रहने वाले का युवती ललिता से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसी बीच प्रमिका का विवाह मृतक दुल्हा हेमेन्द्र मेरावी ग्राम चमारी जिला कबीरधाम से तय हुआ।



जिसके चलते प्रेमी युवक का अपनी प्रेमिका से वाद विवाद हुआ था और बाद में विवाह पूर्व प्रेमिका के होने वाल पति मृतक हेमेन्द्र से भी विवाद हो चुका था और उसी समय से आरोपी के दिमाग में प्रमिका और उसके होने वाले पति को नुकसान पहुंचाने आक्रोशित था और तभी उसने साज़िश रच डाली और इलेक्ट्रानिक दुकान से एक साउड सिस्टम खरीदा और उसमें विस्फोटक पदार्थ डालकर उसे एसेम्बल कर लिया और उसे शादी में बतौर उपहार प्रेमिका के घर छोड़ दिया।



बकायदा बम एसेंबल किया
शादी के बाद दहेज के सामान के साथ बारूद से एसेम्बल किया। साउंड सिस्टम भी प्रमिका के ससुराल में पहूच गया और शादी के सामान को परिवार वालों ने घर में जमाना शुरु किया। इसी दौरान साउंड सिस्टम को चालू करते हुए जोर का धमाका हो गया। जिससे घर के खरपच्चे उड़ गये। साथ नवविवाहित दूल्हे हेमेन्द्र मेरावी और उसके छोटे भाई राजकुमार की दर्दनाक मौत हो गई थी। साथ ही उसके परिवार के अन्य चार सदस्य भी गंभीर रूप से घायल थे।



हादसे के बाद पुलिस जांच में जुटी थी। जैसे कि पहले ही इस पूरे मामले में किसी साज़िश की शंका थी, वो सही निकला और पुलिस ने जांच करते हुए आरोपि तक पहुंच गई और कड़ी से पूछताछ पर आरोपी युवक ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है।


आरोपी युवक पहले से शादी शुदा है और दो बच्चे हैं और पेशे से वह मैकेनिक है। पूर्व में आरोपी माइनिंग क्षेत्र में कार्य कर चुका था, वहीं से उसे विष्फोट सामाग्री को उपयोग का अनुभव था और उस अनुभव को इस मामले में उपयोग किया, और साज़िश करके पूरी घटना को अंजाम दे डाला।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार