सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

आधी रात के बाद शुरू होता है सफेद चांदी (बालू) का काला कारोबार

आधी रात के बाद शुरू होता है सफेद चांदी (बालू) का काला कारोबार। खीरी पुलिस की रात्रि गस्त पर लगें सवालिया निशान

आशीष कटियार
  • Jul 22 2021 4:14PM

लखीमपुर खीरी के मोहम्मदी नगर के पास से निकलने बाली गोमती नदी से अबैध बालू खनन का कारोवार बद स्तूर जारी है । ठेके के नाम से कुछ छोटे भइये नेता करते है इन कारोबारियों से अवैध वसूली। ग्राम मोहम्मदी सराय" दिलावरपुर" रधौला" बिसमासी" अमीनगर"नौगमा हजरतपुर  घाटों से निकाली जाती है सफेद बालू।जी हाँ बैसे तो ये कारोवार ठेके के नाम से  पहले दिन में ही होता था पर वरसात के तीन महीनों के लिए ये सरकारी ठेका कागजो पर  बंद हो जाता है पर यही काम इन तीन महीनों में आधी रात के बाद से बादस्तूर चालू हो जाता है। जिससे स्थानीय पुलिस पर भी कई सवालिया निशान खड़े हो जाते है।

बैसे तो विधानसभा मोहम्मदी के विधायक लोकेंद्र प्रताप सिंह ने इस अबैध कारोवार को बंद करने के लिए पुलिस और प्रशासन को सख्त हिदायत भी दी पर नतीजा ढाक के तीन पात ही निकला। इन अबैध कारोबारियों को किसी का कोई डर नही है। यदि सूत्रों की माने तो स्थानीय पुलिस और प्रशासन की संलिप्तता के चर्चे भी दवी जुबान से नगर में खूब होती है। इन छोटे भइये नेताओ की अबैध बसूली के चलते नगर के भोले भाले नागरिकों को निर्माण कार्य के लिए बालू बहुत ही महंगी मिलती है जिससे आम जनता की जेब से सीधे सीधे डाका डाला जा रहा है। पर कही-कही तो इस बात की  भी चर्चा  है  कि सत्ता पक्ष के विधायक के मना करने के बाद भी ये कार्य वादस्तूर चल रहा है कही न कहीं इन लोगो को के कार्य के पीछे सत्ता पक्ष की मौन स्वीकृति तो नहीं है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार