सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

छत्तीसगढ़ में तो अभी यही चल रहा है...पूर्व मंत्री मूणत ने क्यों लिखा-'मेरा कातिल ही , मेरा #मुंसिफ़ है!' गृहमंत्री ने बताया हास्यास्पद, तो PHE मंत्री अपने ही जवाब में फंसे

मारपीट के मामले को लेकर प्रदेश की सियासत पूरी तरह से गरमा गई है।

योगेश मिश्रा, छत्तीसगढ़ ब्यूरो प्रमुख
  • Feb 7 2022 7:09PM



छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार में मंत्री रहे राजेश मूणत के साथ हुए कथित रूप से मारपीट के मामले को लेकर प्रदेश की सियासत पूरी तरह से गरमा गई है। 




भारतीय जनता पार्टी के नेता बीते 2 दिनों से रायपुर के विधानसभा थाने में पहुंचकर संबंधित दोषी पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं और आरोप लगा रहे हैं कि पुलिस ने जिस तरह की कार्यवाही की, वह संदेह के घेरे में आती है। 



वहीं दूसरी ओर इस मामले में आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में प्रदेश सरकार के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री और एससी समाज में दखल रखने वाले गुरु रुद्र कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके पूर्व मंत्री राजेश मूणत और उनके समर्थकों पर आरोप लगाया कि मंत्री बंगले के ठीक सामने जिन दो युवकों को केवल काला कपड़ा पहनने पर पीटा गया और जातिसूचक गालियां दी गईं, वह दोनों एससीएसटी समुदाय से हैं। ऐसे में मंत्री ने मांग की कि इस मामले में दोषी लोगों पर एससी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज होना चाहिए। बहरहाल मामले को लेकर राज्य का सियासी पारा उफान पर है।




सवालों से हड़बड़ाए मंत्री 
रायपुर के कांग्रेस मुख्यालय में जब सरकार के पीएचई मंत्री पूर्व मंत्री राजेश मूणत और भाजपा के कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई की मांग को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे। उस दौरान पत्रकारों द्वारा मार खाने वाले कथित रूप से युवकों को लेकर जब जाति सम्बन्धी सवाल पूछा गया। और मंत्री के जवाबों में विराधाभास पर सवाल पूछा गया, तो इस दौरान मंत्री रुद्र कुमार सवालों में उलझते नज़र आए और खुद के ही जवाब में फंसते नजर आए। इस दौरान मंत्री के बगल में बैठे कांग्रेस के नेताओं ने मोर्चा संभाला। 




गृहमंत्री ने कहा -'मूणत का बयान हास्यास्पद, प्रूफ दिखाएं मूणत'
इस मामले में प्रदेश के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू का कहना है कि राजेश मूणत कह रहे हैं उनके साथ पुलिसकर्मियों ने मारपीट की है, यह पूरी तरह से हास्यास्पद है। गृह मंत्री के मुताबिक कांग्रेस सरकार के विकास के कारण भाजपा वालों को मुद्दा नहीं मिल रहा है। इसीलिए इस तरह के बेबुनियाद आरोप लगाए जा रहे हैं। इस मामले में गृहमंत्री के द्वारा मूणत को संबंधित मारपीट का साक्ष्य प्रस्तुत करने के बयान के बाद राजेश मूणत ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट में एक वीडियो भी साझा किया। इस वीडियो में राजेश मूणत ने लिखा है-'मेरा कातिल ही , मेरा #मुंसिफ़ है !

क्या मेरे हक में फैसला देगा .??
सत्ताधीश आप , सरकार आपकी ,
पुलिस भी आपकी , गुंडे भी आपके !
@tamradhwajsahu0 https://t.co/xuN0riaO22


इस वीडियो में पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू को टैग भी किया है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार