सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

हिंदू युवक की हत्या पर आक्रोश में हिंदू समाज, ट्विटर में #Chhattisgarh_Me_TuglakRaj ने किया ट्रेंड, हत्यारों की फांसी की मांग

ट्विटर में 'छत्तीसगढ़ में तुगलक राज' ट्रेंड करता रहा।

Yogesh Mishra
  • Apr 11 2023 12:10AM





छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सांसद अरुण साव ने बेमेतरा के बिरनपुर गांव में हिंसा में मारे गए भुनेश्वर साहू के परिजनों से मिलने से रोके जाने पर 6 घंटे के धरने के बाद हिरासत में लिए जाने पर फोन पर सांत्वना देते हुए भाजपा की ओर से विश्वास दिलाया कि 'भाजपा भुनेश्वर को न्याय दिलाने में कोई कसर बाकी नहीं रखेगी। भाजपा पीड़ित परिवार के साथ है।'



इस मौके पर बिरनपुर की सड़कों पर आक्रोशित जन सैलाब उतर गया। बिरनपुर में जिस तरह सामूहिक हमला बोल कर भुनेश्वर को मौत के घाट उतारा गया, उससे बिरनपुर सहित पूरे छत्तीसगढ़ में भारी आक्रोश है। सर्वाधिक दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि इतनी बड़ी वारदात के बाद, एक निर्दोष युवक की नृशंस हत्या के बाद सरकार की ओर से शोक व्यक्त करने तक कोई नहीं पहुंचा।




प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सांसद अरुण साव ने कहा कि मुख्यमंत्री इस तरह की जेहादी उन्मादी हिंसा को संरक्षण दे रहे हैं। क्षेत्रीय विधायक और बड़े मंत्री संरक्षण दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो 38 नाम दिए गए हैं, उन सभी की गिरफ्तारी होनी चाहिए। उनके घर की जांच होनी चाहिए। उस गांव में बाहर से आकर जो लोग रह रहे हैं, उनकी जांच होनी चाहिए। उन पर कार्रवाई होना चाहिए। हम कहते हैं कि भुनेश्वर के हत्यारों को फांसी की सजा होनी चाहिए।



प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सांसद अरुण साव ने कहा कि किसके संरक्षण में यह हिंसक वारदात हो रही हैं, इसका इससे बड़ा प्रमाण और क्या हो सकता है कि सभी नामजद लोगों की गिरफ्तारी तो दूर की बात है, सरकार का कोई डाकिया तक शोक संवेदना लेकर भुनेश्वर के दुखी परिवार तक नहीं पहुंचा। तुष्टिकरण की बीमारी से पीड़ित सरकार की संवेदनाएं मर गई हैं। बेकसूर हिन्दू मारा जाए तो कोई अफसोस नहीं और किसी उन्मादी का नाखून भी कट जाए तो सरकार का कलेजा फटने लगता है। यह कैसा राजधर्म है? छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के संरक्षण में सुनियोजित तरीके से हिंदुत्व पर हमला हो रहा है। यह कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जेहादी उन्मादियों के समर्थन में खुलकर सामने आ गई है। पूरा प्रदेश, पूरा हिन्दू समाज इस जेहादी उन्माद के खिलाफ आक्रोश में है और कांग्रेस ने दुखी परिवार को न तो सांत्वना दी और न ही इन जेहादियों के खिलाफ एक शब्द बोला। तुष्टिकरण की हद पार करते हुए कांग्रेस अपना चरित्र दिखा रही है और हिन्दू समाज के दुख को सांप्रदायिक ठहरा रही है। इससे अधिक निर्लज्जता कुछ और नहीं हो सकती।





प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के बिरनपुर पहुंचते ही लोग सड़कों पर उतर आए और देखते ही देखते विशाल जन रैली में तब्दील हो गए। पुलिस ने आगे बढ़ने से रोकने की कोशिश की। पुलिस का घेरा तोड़कर हजारों लोग श्री साव के साथ धरने पर बैठे। छह घंटों तक वे जनता के साथ धरने पर बैठे रहे। पुलिस ने उन्हें भुनेश्वर साहू के परिवार से मिलने जाने नहीं दिया और आखिरकार उन्हें अन्य नेताओं के साथ हिरासत में लिया और थाने ले जाने की बजाय अंधेरे में डूबे रेस्ट हाउस में ले जाया गया। जहां पुलिस के वाहन में बैठे बैठे ही उन्होंने मृतक भुनेश्वर के पिता से बात कर संवेदना प्रकट करते हुए उन्हें न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया। इस दौरान प्रदेश भाजपा महामंत्री विजय शर्मा, बेमेतरा भाजपा जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश जोशी, लाभचंद बाफना, विक्रांत सिंह,रवि भगत, सहित अन्य भाजपा नेता मौजूद रहे।



ट्रेंड में #Chhattisgarh_Me_TuglakRaj
साजा विधानसभा के बीरनपुर में हुए हिंदू युवक की हत्या मामले को लेकर लोगों में आक्रोश लगातार दिख रहा है। इस दौरान घटना से लेकर के अब तक लोगों का आक्रोश जमीन पर और सोशल मीडिया पर देखा जा रहा है। 


सोमवार को समूचे राज्य में बंद का असर दिखाई दिया।  वही ट्विटर में 'छत्तीसगढ़ में तुगलक राज' ट्रेंड करता रहा। जिसमें लोगों ने छत्तीसगढ़ में सिलसिलेवार तरीके से विधर्मियों द्वारा की जा रही घटनाओं को लेकर ट्वीट किया। इस दौरान राष्ट्रवादी लोगों ने बढ़ चढ़कर ऐसी घटनाओं की भर्त्सना की है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार