सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Asia cup 2023: 17​ सदस्यीय टीम में तिलक वर्मा की धमाकेदार एंट्री

स्पिनर कुलदीप यादव को टीम में जगह मिली है. जबकि यजुवेंद्र चहल को शामिल नहीं किया गया है. विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन को बैकअप में विकेटकीपर के तौर पर रखा गया है.

Shraddha suman
  • Aug 21 2023 4:11PM

 भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एशिया कप 2023 के  लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. अजीत अगरकर ने दिल्ली में आज (21 अगस्त) को टीम की घोषणा की. इस दौरान रोहित शर्मा भी मौजूद रहे. 17 सदस्यीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में रहेगी. हार्दिक पंड्या टीम के उपकप्तान होंगे. टीम में केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की वापसी हुई है. एशिया कप टूर्नामेंट 30 अगस्त से 17 सितंबर तक खेला जाएगा. 2 सितंबर को भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा.

 

स्टार बल्लेबाज तिलक वर्मा को भी टीम में शामिल किया गया है. तिलक वर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते हुए 150 से अधिक रन बनाने में कामयाब हो सके थे. 20 साल के तिलक के प्रदर्शन को देखने के बाद से उन्हें एशिया कप की टीम में शामिल करने की चर्चा शुरू हो गई थी. अब उन्हें एशिया कप के लिए घोषित हुई 17 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है.

वर्ल्ड कप टीम में भी जगह बना सकते तिलक वर्मा

 

लिस्ट-ए क्रिकेट में तिलक वर्मा के रिकॉर्ड को देखा जाए तो उन्होंने 25 मैचों में 56.18 के औसत से 1236 रन अब तक बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 5 शतक और 5 अर्धशतकीय पारियां भी देखने को मिली हैं. तिलक का घरेलू क्रिकेट में अब तक काफी शानदार प्रदर्शन 50 ओवर फॉर्मेट में देखने को मिला है. इसके अलावा वह टीम को स्पिन गेंदबाजी का ऑप्शन भी देते हैं, जिसकी एक झलक वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में देखने को मिली थी.

 

 इसके अलावा स्पिनर कुलदीप यादव को टीम में जगह मिली है. जबकि यजुवेंद्र चहल को शामिल नहीं किया गया है. विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन को बैकअप में विकेटकीपर के तौर पर रखा गया है.

 

एशिया कप के लिए भारत की 17 सदस्यीय टीम इस प्रकार है –

 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, केएल राहुल, इशान किशन, हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मो. सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा

 

तीन ऑलराउंडर के साथ उतरेगी टीम

 

उप-कप्तान हार्दिक पंड्या की भूमिका एशिया कप में काफी अहम होने वाली है. हार्दिक बल्ले के साथ गेंदबाजी में भी भारतीय फैन्स को इस स्टार खिलाड़ी से दमदार खेल की उम्मीद है. रवींद्र जडेजा के साथ-साथ अक्षर पटेल को भी बतौर ऑलराउंडर भारतीय टीम में जगह मिली है. अक्षर गेंदबाजी के साथ ही कई मौकों पर अपने बल्ले का कमाल  भी दिखा कर चुके हैं.

 

पांच तेज गेंदबाज और एक विशेषज्ञ स्पिनर

 

बॉलिंग यूनिट में पांच तेज गेंदबाजों को शामिल किया गया है. जसप्रीत बुमराह इंजरी से उबर चुके है और उनको टीम में जगह मिली है. जबकि मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज भी वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से आराम लेने के बाद एशिया कप में अहम अहम जिम्मेदारी के साथ भेजा जा रहा है. वहीं शार्दुल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा को भी मौका मिला है. विशेषज्ञ स्पिनर्स के तौर पर कुलदीप यादव टीम का हिस्सा हैं.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार