सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Army Day 2022: सेना प्रमुख बोले- पाक आतंकियों को पनाह दे रहा... कुल 144 आतंकवादी मारे गए

भारतीय सेना के 74वें स्थापना दिवस के माैके पर सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने पाकिस्तान काे आड़े हाथाे लिया

Geeta
  • Jan 15 2022 12:34PM

भारतीय सेना के 74वें स्थापना दिवस के माैके पर सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने देश को बधाई दी और फिर लोगों को संबोधित किया। इस दाैरान सेना प्रमुख ने पाकिस्तान काे आड़े हाथाे लिया. 

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आतंकवादियों को पनाह देने की अपनी आदत से लाचार है। सीमा पार प्रशिक्षण शिविरों में तकरीबन 300-400 आतंकवादी घुसपैठ करने के अवसर की तलाश में बैठे हैं। सरहद पार से ड्रोन द्वारा हथियारों की तस्करी की कोशिश भी जारी है।


पाक आतंकियों को पनाह दे रहा
सेना प्रमुख ने कहा कि एलओसी में स्थिति पिछले साल से बेहतर है लेकिन पाकिस्तान अभी भी सीमा के पास आतंकियों को पनाह दे रहा है. करीब 300-400 आतंकी भारत में घुसपैठ का इंतजार कर रहे हैं। जवाबी कार्रवाई में कुल 144 आतंकवादी मारे गए हैं।

सेना प्रमुख ने कहा कि पिछले साल चीन के तनाव के कारण सेना के लिए चुनौतीपूर्ण था और हाल ही में हुई 14वीं बैठक में स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए कई बिंदुओं पर चर्चा हुईं।

भारतीय सेना का महत्वपूर्ण योगदान हमेशा रहा है

सेना प्रमुख ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान पड़ोसी देशों के साथ हमारा आपसी सहयोग और बढ़ा है। संयुक्त राष्ट्र पीसकीपिंग में भारतीय सेना का महत्वपूर्ण योगदान हमेशा रहा है। हमारी सेना के आज भी 5000 से ज्यादा सैनिक विभिन्न पीसकीपिंग ऑपरेशन में तैनात हैं, जो देश को अलग पहचान दे रहे हैं। 

भारतीय सेना आज अपना 74वां स्थापना दिवस मना रही है। भारतीय सेना द्वारा हर साल 15 जनवरी के दिन भारतीय सेना दिवस मनाया जाता है। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार