सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

AIIMS डायरेक्टर डॉ. गुलेरिया, मेदांता चेयरमैन सहित सभी नामितों ने लगवाया कोरोना वैक्सीन

देश के कई बड़े डॉक्टरों ने लगवाया कोरोना का टीका

Namit Tyagi
  • Jan 16 2021 6:51PM
कोरोना को मात देने के लिए समूर्ण देश में आज से कोरोना की वैक्सीन लगाने का अभियान शुरू हो गया है. वैक्सीन को लेकर लोगों के मन में कोई संदेह न हो इसे दूर करने को लेकर एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने लाइव टीवी पर कैमरों के सामने वैक्सीन लगवाई. डॉक्टर गुलेरिया देश में कोरोना टास्क फोर्स के भी प्रमुख हैं. वो पिछले एक साल से लगातार देश भर में डॉक्टरों से सलाह मशविरा करने के लिए दौरा करते रहे हैं. कोरोना जैसी महामारी से कैसे लड़ा जाए इसको लेकर डॉक्टर गुलेरिया सरकार और डॉक्टरों को लगातार सलाह देते रहे हैं. साथ ही मेदांता के चेयरमैन डॉ० नरेश त्रेहन ने भी कोरोना वैक्सीन लगवाया है. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज से देश भर भर में वैक्सीन अभियान की औपचारिक शुरुआत की है.

दिल्ली के एम्स में आज कोरोना वायरस का पहला टीका लगाया गया. इस दौरान एम्स के डॉयरेक्टर डॉ रणदीप गुलेरिया ने भी वैक्सीन की डोज ली. इस मौके पर केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन भी मौजूद रहे.

सरकार के वैक्सीन स्ट्रैटेजी के प्रमुख विनोद पॉल भी इस मौके पर मौजूद थे. डॉक्टर गुलेरिया के साथ सारे सीनियर डॉक्टरों और एक्सपर्ट ने कहा कि ये वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है. देश में सबसे पहला टीका एम्स के सैनिटेशन डिपार्टमेंट के एक कर्मचारी मनीष कुमार को लगाया गया. इसके साथ ही मनीष कोरोना की वैक्सीन लेने वाले देश के पहले नागरिक बन गए हैं. इस मौके पर मनीष ने कहा, मेरा अनुभव बहुत ही अच्छा रहा है, वैक्सीन लगने से मुझे कोई झिझक नहीं होगी और मैं अपने देश की और सेवा करता रहूंगा. लोगों को घबराने की कोई जरूरत नहीं है. मेरे मन में जो डर था वो भी निकल गया. सबको वैक्सीन लगवानी चाहिए।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार