सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

आंध्रप्रदेश विधानसभा से TDP के 10 विधायक निलंबित, पार्टी ने किया वॉकआउट

तेलुगु देशम पार्टी के दस विधायकों को शीतकालीन सत्र के आखिरी दिन शुक्रवार को आंध्र प्रदेश विधान सभा से निलंबित कर दिया गया.

Abhishek Lohia
  • Dec 4 2020 4:59PM

आंध्रप्रदेश विधानसभा के शीत सत्र के अंतिम दिन शुक्रवार को सदन की कार्यवाही में अवरोध डालने पर तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के 10 विधायकों को निलंबित कर दिया गया। विधायकों पर लगातार पांचवे दिन यह कार्रवाई की गई। विधायकों के निलंबन के विरोध में तेदेपा के नेता एन चंद्रबाबू नायडू समेत पार्टी के दूसरे सदस्यों ने विधानसभा से बहिर्गमन किया।

तेदेपा ने एमजीएनआरईजीपी के तहत लंबित भुगतान के मामले में कार्य स्थगन प्रस्ताव के लिए एक नोटिस दिया और तुरंत चर्चा कराने की मांग की। विधानसभा अध्यक्ष टी सीताराम ने प्रस्ताव को नामंजूर कर दिया। तेदेपा सदस्यों ने एनआरईजीपी के मुद्दे पर चर्चा कराने के लिए जोर दिया क्योंकि लाखों कामगारों को पिछले एक साल से ज्यादा समय से वेतन का भगुतान नहीं किया गया है।

सदस्य आसन के पास जाकर नारेबाजी करने लगे। अध्यक्ष ने कहा, ‘‘आप हर दिन सदन की कार्यवाही बाधित कर रहे हैं । मुझे आपको निलंबित करते हुए दुख हो रहा है, लेकिन मेरे पास और कोई विकल्प नहीं है।’’ इसके बाद सूचना मंत्री पेरनी वेंकटरमैया ने विपक्षी सदस्यों के निलंबन का प्रस्ताव पेश किया और इसे ध्वनि मत से मंजूर कर लिया गया।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें