सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

UP Election: काशी-मथुरा काे लेकर जानें क्या है CM Yogi का मास्टर प्लान... जानें क्या बाेले सीएम याेगी

जब सीएम योगी आदित्यनाथ से सवाल किया गया कि कोरोना काल में लाखों लोगों की आजीविका चली गई. लोगों के व्यवसाय खत्म हो गए. ऐसे में युवाओं को रोजगार चले गए इस पर उन्होंने कहा कि हम एक करोड़ युवाओं को स्मार्टफोन और टैबलेट दे रहे हैं. साल 2017 में बेरोजगारी दर 18 प्रतिशत से ज्यादा थी. आज यह 5 प्रतिशत से कम है.

Geeta
  • Jan 24 2022 12:57PM

सीएम याेगी ने उत्तर प्रदेश में न जानें कितनी ही बड़ी स्कीमाें का एलान किया... जिससे यूपी के विकास में काफी तेजी देखने काे मिली है... वहीं इस कड़ी में जब सीएम योगी आदित्यनाथ से सवाल किया गया कि कोरोना काल में लाखों लोगों की आजीविका चली गई. लोगों के व्यवसाय खत्म हो गए. ऐसे में युवाओं को रोजगार चले गए इस पर उन्होंने कहा कि हम एक करोड़ युवाओं को स्मार्टफोन और टैबलेट दे रहे हैं. साल 2017 में बेरोजगारी दर 18 प्रतिशत से ज्यादा थी. आज यह 5 प्रतिशत से कम है. सीएम योगी ने दावा किया कि बीजेपी सरकार ने 5 लाख युवाओं को नौकरियां दी हैं और 60 लाख से ज्यादा युवाओं को उनके खुद के रोजगार से जोड़ा है.

उनकी पार्टी के कुछ नेता अयोध्या के बाद काशी-मथुरा की बात कर रहे हैं तो मथुरा को लेकर सरकार की योजना क्या है? जब सीएम योगी आदित्यनाथ से ये पूछा गया ताे इस पर उन्होंने कहा कि अयोध्या, मथुरा और काशी देश के सनातन धर्म को मानने वाले लोगों की आस्था का केंद्र हैं. इनकी आध्यात्मिक, सांस्कृतिक धरोहरों को सुरक्षित रखते हुए आर्थिक तरक्की हो, इसके लिए सरकार काम कर रही है. सीएम ने कहा कि बौद्ध सर्किट, विंध्यवासिनी धाम, अयोध्या, मथुरा से जुड़े स्थलों के भौतिक विकास के साथ आध्यात्मिक उन्नति हो, इसके लिए भी सरकार काम कर रही है.

सीएम योगी ने चुनावों में पूर्व सीएम और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव लगातार योगी आदित्यनाथ की बीजेपी सरकार पर हमला कर रहे हैं और 400 से ज्यादा सीट जीतने का दावा कर रहे हैं. चुनाव पश्चिमी यूपी से शुरू हो रहा है. इनके बीच बात 80 फीसदी बनाम 20 फीसदी की भी उठी है तो सबका साथ-सबका विकास में 20 फीसदी कहां आते हैं... पर भी राय रखी.

उन्होंने कहा, कुछ लोग होते हैं, जिन्हें विकास अच्छा नहीं लगता. इन्फ्रास्ट्रक्चर, गरीबों का कल्याण और विकास अच्छा नहीं लगता. शांति और सौहार्द भी पसंद नहीं आता. वे लोग गरीबों और असहायों का हक मारना अपना अधिकार समझते हैं. हमारी सरकार का अपराधियों पर जीरो टॉलरेंस का रुख है. आगे भी यही होगा.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार