सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

WTC Points Table में भारत पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया के साथ टॉप 4 में बरकरार

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इस संस्करण में इंग्लैंड ने अभी तक 11 मैच खेले हैं। इनमें वह सिर्फ एक ही मैच जीतने में सफल रहे हैं, वहीं 6 मैच वह हारे हैं और 4 मैच ड्रॉ रहे हैं।

Sudarshan News
  • Mar 21 2022 8:05AM

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में इंग्लैंड ने जीता एकमात्र मैच

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इस संस्करण में इंग्लैंड ने अभी तक 11 मैच खेले हैं। इनमें वह सिर्फ एक ही मैच जीतने में सफल रहे हैं, वहीं 6 मैच वह हारे हैं और 4 मैच ड्रॉ रहे हैं। इंग्लैंड को एशेज सीरीज में 4 टेस्ट ऑस्ट्रेलिया ने हराए थे, वहीं दो टेस्ट में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को उन्हीं की सरजमीं पर धूल चटाई थी। इस खराब परफॉर्मेंस के बाद उम्मीद जताई जा रही थी कि इंग्लैंड वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैच की सीरीज में जोरदार वापसी करेगा, मगर ऐसा नहीं हुआ। एंटिगुआ के बाद बारबाडोस टेस्ट भी ड्रॉ हो गया है और दोनों टीमों के बीच अंक बांटे गए हैं। अगर ऐसा ही चलता रहा तो जल्द ही इंग्लैंड के फाइनल में पहुंचने की उम्मीद खत्म हो जाएगी।

वेस्टइंडीज को भी मिली सिर्फ एक जीत

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे संस्करण में वेस्टइंडीज यह तीसरी सीरीज खेल रही है और वह अभी तक एक ही जीत दर्ज करने में कामयाब रही है। विंडीज को यह एकमात्र जीत पाकिस्तान दौरे पर मिली थी। इसके बाद उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ एक और श्रीलंका के खिलाफ दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था। वेस्टइंडीज ने अभी तक खेले 6 मुकाबलों में से दो मुकाबले ड्रॉ खेले हैं।

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के साथ रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया टॉप 4 में बरकरार है। इनके अलावा साउथ अफ्रीका भी शीर्ष चार में है। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया 71.42 प्रतिशत अंको के साथ पहले स्थान पर है, वहीं पाकिस्तान 61.11 के साथ दूसरे, साउथ अफ्रीका 60 के साथ तीसरे और भारत 58.33 प्रतिशत प्वॉइंट्स के साथ चौथे स्थान पर है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार