सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Big Breaking: अमेरिका में कोरोना से 40 लाख से अधिक लोग संक्रमित

अमेरिका में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे है और देश में अबतक चालीस लाख से अधिक लोग इसकी चपेट में आ चुके है।

Abhishek Lohia
  • Jul 24 2020 12:55PM
अमेरिका में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे है और देश में अबतक चालीस लाख से अधिक लोग इसकी चपेट में आ चुके है। जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय में सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग के आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,005,414 हो गयी है तथा ताजा आंकड़ों के अनुसार करीब 143,820 लोगों की इस वायरस से संक्रमित होने के कारण मौत भी हो गयी हैं। वही 421,857 मामलों के साथ कैलिफोर्निया कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित अमरीकी राज्य बन गया है। इससे पहले सबसे ज्यादा मामले न्यूयॉर्क में सामने आ रहे रहे थे। 

इधर भारत में भी कोरोना वायरस का संक्रमण दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। बीते 24 घंटे में भारत में कोरोना के कुल 45,720 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इसके साथ ही 1129 लोगों की जान चली गई है। अगर स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा प्रतिदिन जारी किए जाने वाले आंकड़ों की बात करें तो नए मामले और मौत की संख्या ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

45 हजार से अधिक मामले बीते 24 घंटे में सामने आने के साथ ही कोरोना वायरस का कुल मामला 12,38,635 पहुंच गया है। आपको बता दें कि इनमें से 4,26,167 एक्टिव केस हैं और 7,82,606 मरीज या तो स्वस्थ हो चुके हैं या फिर उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है। इस वैश्विक महामारी ने अब तक 29,861 लोगों की जान ले ली है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार