सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Novak Djokovic ने महिला जज को मारी गेंद, US Open से डिस्क्वालिफाई हुए

टेनिस के नंबर वन खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) को यूएस ओपन (US Open 2020) से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है.

Abhishek Lohia
  • Sep 7 2020 10:48AM
टेनिस के नंबर वन खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) को यूएस ओपन (US Open 2020) से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. जोकोविच को मैच हारने के कारण नहीं बल्कि लाइन जज को गेंद मारने के कारण डिसक्वालिफाई कर दिया गया. जोकोविच (Novak Djokovic) ने बाद में इंस्टाग्राम पर पूरी घटना को दुखद बताते हुए माफी भी मांगी. हालांकि अमेरिका टेनिस फेडरेशन ने बड़ा फैसला लेते हुए सबसे बड़े दावेदार को ही टूर्नामेंट से बाहर कर दिया. आपको बता दें कि दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर (Roger Fedrer) और राफेल नडाल (Rafael Nadal) इस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं है, ऐसे में जोकोविच सबसे बड़े दावेदार थे.

सेट में पिछड़ने से निराश थे जोकोविच
जोकोविच प्री क्वार्टर फाइनल के पहले राउंड में स्पेन के टेनिस स्टार पाब्लो कार्रेनो बुस्टा के हाथों 6-5 से पिछड़ रहे थे. जोकोविच के चेहरे पर इसकी निराशा साफ तौर पर देखी जा सकती थी. सर्विस करने से पहले उन्होंने गेंद को लाइन की ओर हिट किया, जो सीधे जाकर वहां खड़ी लाइन जज को जा लगी. गेंद अधिकारी के गले पर लगी थी, जिसके बाद वह नीचे जमीन पर बैठ गईं. जोकोविच उनके पास हाल-चाल पूछने पहुंचे थे. बताया जा रहा है कि सांस लेने में तकलीफ होने की वजह से महिला अधिकारी कुछ देर बाद उठकर वहां से चली भी गईं. टूर्नामेंट के ऑफिशियल नियमों के मद्देनज़र जोकोविच को अयोग्य घोषित करने का फैसला किया और कार्रेनो को विजेता घोषित किया.
ग्रैंड स्लैम से डिस्क्वॉलीफाई होने वाले दुनिया के तीसरे खिलाड़ी हैं. उनसे पहले 1990 में जॉन मैकेनरो ऑस्ट्रेलियन ओपन से और साल 2000 में स्टफान कोबेक फ्रेंच ओपन से डिस्क्वॉलीफाई हो चुके हैं. जोकोविच ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा नहीं लिया. हालांकि उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने किए पर माफी मांगी. उन्होंने लिखा, 'पूरी घटना से मैं बेहद दुखी हूं. मैंने उस शख्स (जिन्हें गेंद लगी) से बात की. अच्छी बात यह है कि वह पूरी तरह से ठीक है. मैं पूरी घटना के लिए माफी मांगता हूं. इस मुश्किल वक्त में भी मेरे साथ देने के लिए मैं अपने परिवार और फैंस का शुक्रगुजार हूं.'

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार