सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

विश्व पर्यावरण दिवस पर आयुष्मान खुराना ने लोगों से पानी की बचत करने का किया आग्रह.

अभिनेता आयुष्मान खुराना लोगों से पानी की बचत करने का आग्रह कर रहे हैं। पानी की कमी विश्व स्तर पर लोगों को परेशान कर रही है। आभिनेत्री भूमि पेडनेकर ने पर्यावरण को लेकर एक मुहिम चलाई है।

Ruby Saini
  • Jun 5 2020 4:20PM

5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस मनाया जाता है, अभिनेता आयुष्मान खुराना लोगों से पानी की बचत करने का आग्रह कर रहे हैं। पानी की कमी विश्व स्तर पर लोगों को परेशान कर रही है। आभिनेत्री भूमि पेडनेकर ने पर्यावरण को लेकर एक मुहिम चलाई है। जिसके माध्यम से वे लोगों में  जागरूकता लाने का काम कर रही है। इस मुहिम का नाम 'वन विश फॉर द अर्थ' है। जिसका सोशल मीडिया पर लोखों लोगों का समर्थन मिल रहा है। भूमि का समर्थन करने के लिए खुराना ने इंस्टाग्राम पर अपना एक वीडियो शेयर किया है,  जिसमें वह लोगों से पानी के संरक्षण के लिए आग्रह करते हुए नजर आ रहे हैं।  

 

खुराना ने कहा कि," ये समय सम्पूर्ण मानवजाति के लिए कठिन  हैं, जो हम पिछले कुछ महीनों से देख रहे हैं। यह जागने का समय है, और निर्णय लेने का समय है। हम सभी को पानी का उपयोग जरूरत के अनुसार करना चाहिए। कहा जाता है "जल है तो कल है" और इस महामारी से लड़ने के लिए नियमित अंतराल पर अपने हाथ धोने के लिए हम इस पर और भी अधिक निर्भर हैं,"। 

बता दे कि खुराना ने देश के नागरिकों से पानी को लेकर सचेत रहने का आग्रह भी किया कि उन्हें पानी को संरक्षित करने की आवश्यकता है। "खुद को सुरक्षित रखने के प्रयास में, हमें बड़े लक्ष्य को नहीं भूलना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें पानी का उपयोग समझदारी और रूढ़िवादी तरीके से करने की जरूरत है ताकि हमारी आने वाली पीढ़ियों के लिए यह पर्याप्त और अधिक हो।  खुराना ने कहा कि, आप सभी से मेरा विनम्र निवेदन है कि आप जलवायु योद्धा बनें और स्वच्छ और हरे भविष्य की दिशा में काम करें। भूमि के अभियान का सभी बॉलीवुड सितारों ने समर्थन किया। और एक सुर में लोगों को जागरूक किया।  


ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

कोरोना के कारण पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

Donation
0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार