सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Women’s IPL: 1 से 10 नवंबर के बीच हो सकता है महिला IPL

बीसीसीआई प्रमुख के अनुसार महिला IPL को भी कार्यक्रम में जगह दी जाएगी.

Abhishek Lohia
  • Aug 4 2020 9:30PM
Women’s IPL 2020: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा है कि महिला इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आयोजन की पूरी योजना है. इस बयान से इन अटकलों पर विराम लगा है कि देश में क्रिकेट की संचालन संस्था के पास हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली महिला क्रिकेट टीम के लिए कोई योजना नहीं है. महिला IPL को चैलेंजर सीरीज के नाम से जाना जाता है.

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए पुरुष IPL का आयोजन 19 सितंबर से 8 या 10 नवंबर (अंतिम तारीख अभी तय नहीं) के बीच यूएई में किया जाना है. बीसीसीआई प्रमुख के अनुसार महिला IPL को भी कार्यक्रम में जगह दी जाएगी. रविवार को IPL संचालन परिषद की बैठक से पहले गांगुली ने कहा, ‘मैं आपको पुष्टि कर सकता हूं कि महिला IPL की पूरी योजना है और राष्ट्रीय टीम के लिए भी हमारे पास योजना है.’ बीसीसीआई अध्यक्ष को पद पर बने रहने के लिए अनिवार्य ब्रेक से छूट मिलने को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार है.

गांगुली ने महिला आईपीएल को लेकर विस्तृत जानकारी नहीं दी लेकिन इस मामले की जानकारी रखने वाले एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि महिला चैलेंजर सीरीज का आयोजन पिछले साल की तरह IPL के अंतिम चरण में होगा. सूत्र के मुताबिक, महिला चैलेंजर सीरीज का आयोजन एक से 10 नवंबर के बीच किए जाने की योजना है लेकिन अभी यह तारीख विचाराधीन है. कुछ भी फाइनल नहीं हुआ है. इससे पहले शिविर का आयोजन किया जा सकता है.

सौरव गांगुली ने कहा कि केंद्रीय अनुबंधित महिला खिलाड़ियों के लिए शिविर का आयोजन होगा, जो फिलहाल देश में मौजूदा स्थिति को देखते हुए टल गया है. हम अपने किसी भी क्रिकेटर को स्वास्थ्य जोखिम में नहीं डालेंगे, फिर वह चाहे पुरुष हो या महिला क्रिकेटर. यह खतरनाक हो सकता है.

गांगुली ने यह भी कहा कि कोविड-19 के कारण राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) भी बंद रहेगी. लेकिन हमारे पास योजना है और मैं आपसे कह सकता हूं कि महिला टीम के लिए शिविर का आयोजन होगा. बता दें कि बीसीसीआई की क्रिकेट संचालन टीम कार्यक्रम तैयार कर रही है, जिसमें भारतीय महिला टीम को न्यूजीलैंड में वनडे वर्ल्ड कप से पहले साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की दो पूर्ण सीरीज खेलने का मौका मिल सकता है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार